अखिलेश ने अपनी तरकश से निकाले पंच बाण, संसद में मोदी सरकार पर कसा तंज
x

अखिलेश ने अपनी तरकश से निकाले 'पंच बाण', संसद में मोदी सरकार पर कसा तंज

आवाम ने तोड़ दिया हुकुमत का गुरुर,दरबार तो लगा है पर बड़ा गमगीन बेनूर, इस शायरी के जरिए सपा सांसद अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर तंज के तीर चलाए


Akhilesh Yadav Speech In Parliament: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बहस में समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा.आरक्षण, ईवीएम, पेपरलीक,गंगाजल, क्योटो, अयोध्या के जरिए बीजेपी पर जमकर तीर चलाए.उन्होंने कहा कि अगर देश के सबसे बड़े सूबे में से एक यूपी की बात न हो तो कोई बात भी क्या. "देश के सभी समझदार और ईमानदार मतदाताओं को धन्यवाद जिन्होंने देश के लोकतंत्र को एकतंत्र बनाने से रोका। आवाम ने तोड़ दिया हुकुमत का गुरुर,दरबार तो लगा है पर बड़ा गमगीन बेनूर। "हर बात को जुमला बना देने वालों से जनता का भरोसा उठ गया है, इसीलिए बहुमत की सरकार नहीं है, यह सहयोग से चलने वाली सरकार है।""कहने को यह सरकारी कहती है कि ये फिफ्थ लार्जेस्ट इकोनॉमी बन गई है। लेकिन यह सरकार क्यों छुपाती है हमारे देश की पर कैपिटा इनकम किस स्थान पर पहुंची है? वर्ल्ड हंगर इंडेक्स पर कहां खड़े हैं, नीचे से कहां है?"

अयोध्या
अयोध्या की जीत भारत के परिपक्व मतदाता की लोकतांत्रिक समझ की जीत है। होई वही जो राम रचि राखा, यह है उसका फैसला जिसकी लाठी में नहीं होती आवाज, जो करते थे किसी को लाने का दावा, वह है खुद किसी के सहारे के लाचार।"

ईवीएम

"ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था, आज भी भरोसा नहीं है। मैं 80 की 80 सीटें जीत जाऊं तब भी नहीं भरोसा। ईवीएम का मुद्दा मरा नहीं है, जब तक ईवीएम नहीं हटेगी हम समाजवादी लोग उसे पर अडिग रहेंगे।"


आरक्षण-अग्निवीर
"जो बात कभी कास्ट सेंसस की उठी थी, हम उसके पक्ष में हैं, बिना कास्ट सेंसस के सामाजिक न्याय संभव नहीं है। देश की सुरक्षा के साथ अग्निवीर जैसी व्यवस्था लागू करना समझौता है। जब कभी भी सत्ता में INDIA गठबंधन आएगा, अग्निवीर व्यवस्था हमेशा हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।
"आपकी राज में ना नौकरी की उम्मीद है ना रोजगार की। जो कुछ पद निकलते भी है उन पर लैटरल एंट्री से पिछले दरवाजे से कुछ खास संगी साथियों को रख लिया जाता है। आरक्षण का हक नॉट फाउंड सूटेबल के नाम पर हड़पा जा रहा है।"

क्योटो-वाराणसी

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बनारस के लोग तो क्योटो की फोटो लेकर गंगाजी तक खोज रहे हैं. शायद गंगाजी जिस दिन साफ हो जाएंगी, उस दिन गंगाजी की ही गोद से क्योटो निकल आए. स्मार्ट सिटी का हाल यह है कि बारिश की शुरुआत में ही नाव सड़कों पर आई है.

पेपरलीक

लोकसभा में पेपर लीक मुद्दे पर बोलते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद अखिलेश यादव ने कहा, "पेपर लीक क्यों हो रहे हैं? सच तो यह है कि सरकार ऐसा इसलिए कर रही है ताकि उसे युवाओं को नौकरी न देनी पड़े।"

ओपीएस- किसान अभिभाषण से गायब
ओपीएस की बात अभिभाषण में नहीं आई, ओल्ड पेंशन स्कीम लागू हो जिससे हमारे सरकारी कर्मचारियों का भविष्य बन सके। देश के कोने-कोने में बुनकर समाज के लोग रह रहे हैं लेकिन उन्हें जो सुविधाएं मिलनी चाहिए वह भी इस सरकार में नहीं मिल रही है। जिन्होंने कहा हमारी किसानों की दोगुनी कर देंगे, आज पूरे देश का किसान देख रहा है क्या किसानों की आय दोगुनी हो गई? अगर इस सरकार में एक भी नई मंडी बनी हो तो मुझे बता दे। जो सरकार मंडी नहीं बना सकती उस पर एमएसपी का भरोसा कैसे कर सकते हैं?

Read More
Next Story