AAP ने केजरीवाल के लिए मांगा सरकारी आवास, BJP ने किया पलटवार- नाटक बंद करे पार्टी
x

AAP ने केजरीवाल के लिए मांगा सरकारी आवास, BJP ने किया पलटवार- 'नाटक बंद करे पार्टी'

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और अब उनको सीएम आवास खाली करना पड़ेगा.


Arvind Kejriwal government residence: अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और अब उनको सीएम आवास खाली करना पड़ेगा. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने शुक्रवार को अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग की है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि पार्टी केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय (एचयूए) को पत्र लिखेगी और उम्मीद है कि मंत्रालय केजरीवाल को एक-दो दिन में आवास उपलब्ध करा देगा. 'आप' ने कहा है कि केजरीवाल पिछले 10 साल से जिस सरकारी बंगले में रह रहे हैं, उसे 15 दिन के भीतर खाली कर देंगे.

चड्ढा ने कहा कि हर राजनीतिक दल को अपने अध्यक्ष के लिए राजधानी से काम करने के लिए एक कार्यालय और आवास का अधिकार है. 31 जुलाई को जारी आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय के ज्ञापन के अनुसार, किसी राष्ट्रीय पार्टी के प्रमुख को सरकारी आवास आवंटित किया जा सकता है, बशर्ते कि उसके पास किसी अन्य क्षमता में ऐसी कोई सुविधा न हो.

चड्ढा ने कहा कि मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय पार्टी के पार्टी अध्यक्ष को एक आवासीय आवास आवंटित/रखने की अनुमति दी जाएगी, बशर्ते कि उन्हें किसी अन्य क्षमता में कोई अन्य आवास आवंटित न किया गया हो. उन्होंने कहा कि 10 साल तक सीएम रहने के बाद भी केजरीवाल के पास अपना घर नहीं है. कई लोग जो पांच साल से पार्षद हैं, उनके पास पैसे, कार और बंगले हैं.

बीजेपी ने की आलोचना

वहीं, आम आदमी पार्टी के आवास की मांग को लेकर भाजपा ने 'आप' की आलोचना की है. दिल्ली भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर ने कहा कि जब केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया था तो 'आप' सांसद संजय सिंह ने उन्हें सत्ता, सरकारी बंगला और मुख्यमंत्री के अन्य विशेषाधिकार छोड़ने के लिए महिमामंडित किया था. अब राघव चड्ढा 'आप' सुप्रीमो के लिए बंगला मांग रहे हैं.

उन्होंने कहा कि चड्ढा और अन्य 'आप' नेताओं को प्रेस कॉन्फ्रेंस का नाटक बंद कर देना चाहिए. क्योंकि प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए बंगला नहीं मिलेगा. इसके बजाय उन्हें सीधे संबंधित विभाग में आवेदन करना चाहिए और केजरीवाल की योग्यता के अनुसार सरकारी आवास हासिल करना चाहिए.

Read More
Next Story