CBI का दावा सच से परे, केजरीवाल बोले- सिसोदिया पर नहीं लगाए आरोप
x

CBI का दावा सच से परे, केजरीवाल बोले- सिसोदिया पर नहीं लगाए आरोप

सीबीआई ने राउज़ एवेन्यू अदालत में ये दावा किया कि शराब निति के लिए सिसोदिया ज़िम्मेदार, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं, साथ ही कहा विजय नायर आतिशी और सौरभ भरद्वाज को करते थे रिपोर्ट


Delhi Liquor Scam: दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अपने डिप्टी रहे मनीष सिसोदिया को ज़िम्मेदार ठहराया है. ये दावा सीबीआई ने राउज़ एवेन्यू अदालत के सामने किया है. सीबीआई ने अदालत के समक्ष ये भी कहा है कि इस मामले में गिरफ्तार हो चुके विजय नायर भी उन्हें नहीं बल्कि आतिशी और सौरभ भरद्वाज के निर्देश पर काम करते थे. यानी केजरीवाल ने खुद को पाक साफ़ बताते हुए अपने सहयोगियों पर सारी ज़िम्मेदारी डाल दी है.

सीबीआई ने अदालत के सामने अरविंद केजरीवाल की हिरासत की मांग राखी. सीबीआई ने कहा कि केजरीवाल सवालों के सीधे सीधे जवाब नहीं दे रहे हैं. वो बार बार इस तथ्य को झुठला रहे है कि विजय नायर उनके अधीन काम कर रहा था. केजरीवाल बस ये कह रहे है कि वो आतिशी और सौरभ भारद्वाज के निर्देश पर काम कर रहा था. इतना ही नहीं केजरीवाल ने ये कहते हुए इस कथित घोटाले की पूरी जिम्मेदारी मनीष सिसोदिया पर डाल दी है कि उन्हें आबकारी नीति की कोई जानकारी नहीं थी.


अरविन्द केजरीवाल ने सीबीआई के दावे का किया खंडन

सीबीआई के उस दावे पर कि केजरीवाल ने सिसोदिया को ज़िम्मेदार ठहराया है, ये सुन कर अरविंद केजरीवाल ने खुद कोर्ट में बोलना शुरू किया. उन्होंने कहा कि मीडिया में सीबीआई द्वारा फर्जी खबर प्लांट की जा रही है कि मैने घोटाले के लिए सिसोदिया को जिम्मेदार ठहराया है. मैंने ऐसा कोई बाया सीबीआई को नहीं दिया है कि मनीष सिसोदिया दोषी है. मनीष सिसोदिया निर्दोष है. आप निर्दोष है. मैं निर्दोष हूं. सीबीआई का सारा प्लान हमे मीडिया में बदनाम करने का है. इनके सारे आरोप झूठे हैं. मैने सीबीआई को ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. मैने कल भी सीबीआई से कहा था कि मनीष सिसोदिया निर्दोष हैं.

केजरीवाल की इस बात को सुनने के बाद सीबीआई के वकील ने अदालत से कहा कि खुद केजरीवाल पहले ये कह चुके हैं कि नई नीति सिसोदिया का आईडिया था. जिसके बाद सीबीआई ने उस बयां की कॉपी अदालत के सामने रखा. जिसे देखने के बाद कोर्ट ने टिप्पणी की कि केजरीवाल का बयान वो नहीं है, जैसा सरकारी वकील कह रहे हैं.


कौन है विजय नायर क्या है आरोप


ज्ञात रहे कि विजय नायर पर शराब कंपनियों ख़ास तौर से साउथ ग्रुप से सांठगाँठ करने का आरोप है और उन्होंने ही साउथ ग्रुप से किक बेक लिया था, जो पार्टी ने गोवा चुनाव में खर्च हुआ. इतना ही नहीं जाँच के दौरान ये भी बात सामने आई है कि केजरीवाल ने शराब कंपनी के मालिक से कहा था कि विजय नायर अपना ही लड़का है. विजय नायर फिलहाल इसी मामले में लम्बे समय से जेल में है. वो 'आप' का कम्युनिकेशन प्रभारी रहा है. इस नयी शराब निति में उसकी बड़ी भूमिका बताई गयी है और वो केजरीवाल और सिसोदिया का नजदीकी रहा है. जाँच एजेंसी का दावा ही कि विजय ओनली मच लाउडर, एंटरटेनमेंट और इवेंट मीडिया कंपनी का सीईओ और डायरेक्टर भी रहा हुआ है. उसका विवादों से पुराना नाता रहा है. ये भी दावा किया गया है कि विजय नायर को एक सरकारी अधिकारी को रिश्वत देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. वर्ष 2014 में विजय नायर आम आदमी पार्टी ( AAP ) से जुड़ा था और पार्टी के लिए फंड जुटाने का काम करता था.

Read More
Next Story