बांग्लादेश अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने PM मोदी को किया फोन, हिंदुओं की सुरक्षा का दिया आश्वासन
x

बांग्लादेश अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने PM मोदी को किया फोन, हिंदुओं की सुरक्षा का दिया आश्वासन

पीएम को बांग्लादेश अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस से फोन आया और दोनों नेताओं ने देश में मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया.


Bangladesh Interim Government Chief Mohammad Yunus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को शुक्रवार को बांग्लादेश के अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस से फोन आया और दोनों नेताओं ने शेख हसीना के निष्कासन के बाद देश में मौजूदा स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया. इसके बाद एक्स पर एक पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि बांग्लादेश अपने देश में रहने वाले हिंदुओं और अन्य अल्पसंख्यक समुदायों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है.

पोस्ट में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बांग्लादेश की अंतरिम सरकार के प्रमुख मोहम्मद यूनुस ने उन्हें फोन किया और यह आश्वासन दिया है. इस बीच, शुक्रवार को अंतरिम सरकार का विस्तार किया गया और उनकी टीम में चार और सलाहकार शामिल हुए. नए सलाहकारों में अर्थशास्त्री वहीदुद्दीन महमूद, पूर्व कैबिनेट सचिव अली इमाम मजूमदार, पूर्व ऊर्जा सचिव मुहम्मद फौजुल कबीर खान और लेफ्टिनेंट जनरल जहांगीर आलम चौधरी शामिल हैं.

इन चार सदस्यों के साथ अंतरिम सरकार की सलाहकार परिषद में सदस्यों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है. यूनुस और 13 अन्य सलाहकारों को 8 अगस्त को शपथ दिलाई गई. सरकारी नौकरी कोटा सुधारों पर विद्रोह के बीच शेख हसीना के नेतृत्व वाली सरकार के पतन के चार दिन बाद दो सलाहकारों को 11 अगस्त को और एक को एक दिन बाद शपथ दिलाई गई.

बता दें कि राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने सरकार के मुख्यालय बंगभवन में चार नए सलाहकारों को शपथ दिलाई.

Read More
Next Story