विनेश-बजरंग के कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोली बीजेपी, लोकतंत्र में कोई भी राजनीति में हो सकता है शामिल
x

विनेश-बजरंग के कांग्रेस ज्वाइन करने पर बोली बीजेपी, लोकतंत्र में कोई भी राजनीति में हो सकता है शामिल

भाजपा ने विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति राजनीति में शामिल हो सकता है.


Vinesh Phogat Bajrang Punia Join Congress: भाजपा ने शुक्रवार को पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया के कांग्रेस में शामिल होने को लेकर सतर्कता बरतते हुए कहा कि लोकतंत्र में कोई भी व्यक्ति राजनीति में शामिल हो सकता है. सूत्रों के अनुसार, भाजपा के शीर्ष नेतृत्व का मानना ​​है कि पूर्व डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृज भूषण शरण सिंह, जिन्हें कैसरगंज लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार के रूप में हटा दिया गया था, के खिलाफ मामला कोर्ट में विचाराधीन है और पहलवानों के राजनीतिक झुकाव के आधार पर इसकी योग्यता पर सवाल नहीं उठाया जाना चाहिए. जबकि दोनों ही प्रचार अभियान में सबसे आगे थे.

भाजपा नेताओं ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने आईओए अधिकारियों को पेरिस ओलंपिक में पदक की दौड़ से फोगाट को अयोग्य ठहराने के आईओसी के फैसले के खिलाफ मुकदमा लड़ने के लिए सभी कदम उठाने के निर्देश दिए थे. क्योंकि उन्होंने फिर से जोर दिया कि खेल और राजनीति को "मिलाना" नहीं चाहिए और राजनीति में शामिल होने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति का स्वागत है.

भाजपा सांसद संबित पात्रा ने पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर कोई सीधी टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि लोकतांत्रिक देश में कोई भी व्यक्ति किसी भी राजनीतिक दल में शामिल हो सकता है. उन्होंने आगे कहा कि आपका सवाल कि कहीं न कहीं वे राजनीति में लिप्त हैं, मैं इसका जवाब नहीं देना चाहूंगा. लेकिन हां, लोग, मीडिया और बुद्धिजीवी यह सवाल पूछेंगे.

हालांकि, हरियाणा भाजपा नेता अनिल विज ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर विनेश पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि अगर वह देश की बेटी से कांग्रेस की बेटी बनना चाहती है तो हमें क्या एतराज़ है. विज ने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से ही इन खिलाड़ियों को अपने साथ लाने की कोशिश कर रही थी और उनके उकसावे के कारण ही पहलवानों ने दिल्ली में आंदोलन शुरू किया. उन्होंने कहा कि उनके उकसावे के कारण ही (दिल्ली में) विरोध-प्रदर्शन चल रहा है, अन्यथा मामला बहुत पहले ही सुलझ गया होता.

Read More
Next Story