अमूल के आइसक्रीम में मिला कनखजूरा! कंपनी ने कस्टमर से कहा- जांच के लिए वापस करें टब
x

अमूल के आइसक्रीम में मिला कनखजूरा! कंपनी ने कस्टमर से कहा- जांच के लिए वापस करें टब

अमूल ने एक महिला ग्राहक से आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया, जिसमें उसने दावा किया था कि उसे कनखजूरा मिला है.


Amul Ice Cream Centipede: अमूल ने सोमवार (17 जून) को नोएडा में एक महिला ग्राहक से आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया, जिसमें उसने दावा किया था कि उसे एक सेंटीपीड (कनखजूरा) मिला है, ताकि आगे की जांच की जा सके और साथ ही कहा कि वह भारत और वैश्विक बाजारों में बेहतर गुणवत्ता वाले डेयरी उत्पाद उपलब्ध कराता है.

नोएडा में एक महिला ने दावा किया है कि उसने एक इंस्टेंट डिलीवरी ऐप के जरिए आइसक्रीम का ऑर्डर दिया था, जिसके अंदर उसे एक कनखजूरा मिला. खाद्य सुरक्षा अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है. 15 जून को एक्स पर एक पोस्ट में खुद को दीपा देवी बताने वाली महिला ने एक तस्वीर साझा की, जिसमें आइसक्रीम टब के अंदर कीट दिखाई दे रहा था.

जीसीएमएमएफ ने असुविधा के लिए किया खेद व्यक्त

अमूल ब्रांड के तहत डेयरी उत्पादों का विपणन करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (जीसीएमएमएफ) ने नोएडा में महिला ग्राहक को हुई असुविधा पर गहरा खेद व्यक्त किया. नोएडा के खाद्य सुरक्षा विभाग ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. अमूल ने एक बयान में कहा कि उसने सोशल मीडिया पर आई शिकायत का तुरंत जवाब दिया. अमूल ने कहा कि उसकी टीम लगातार ग्राहक से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी और उसे उसी दिन (15 जून) रात 9:30 बजे के बाद उससे मिलने की अनुमति दी गई.

ग्राहक ने अमूल को आइसक्रीम टब देने से किया इनकार

अमूल ने कहा कि ग्राहक के साथ हमारी बैठक के दौरान हमने ग्राहक से जांच के लिए उक्त आइसक्रीम टब उपलब्ध कराने का अनुरोध किया था. लेकिन ग्राहक ने इसे सौंपने से इनकार कर दिया. जब तक ग्राहक से शिकायत वाला पैक वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक हमारे लिए मामले की जांच करना और इसलिए उस मुद्दे पर विशेष रूप से टिप्पणी करना मुश्किल होगा, जिसमें पैक और आपूर्ति श्रृंखला की अखंडता भी शामिल है. बातचीत के दौरान ग्राहक को अमूल के अत्याधुनिक आईएसओ-प्रमाणित संयंत्रों के बारे में जानकारी दी गई और आश्वासन दिया गया, जो स्वचालित हैं और सम्मानित ग्राहकों को बिक्री के लिए कोई भी उत्पाद पेश करने से पहले कई कठोर गुणवत्ता जांचों से गुजरते हैं. अमूल ने ग्राहक को अपने संयंत्र का दौरा करने के लिए भी आमंत्रित किया, ताकि उन्हें अपनाई जा रही गुणवत्ता प्रक्रियाओं के बारे में आश्वस्त किया जा सके.

भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक: अमूल

कंपनी ने ग्राहकों को अमूल आइसक्रीम की बेहतर गुणवत्ता का आश्वासन दिया. अमूल ने कहा कि भारत के सबसे भरोसेमंद ब्रांडों में से एक है, जिसके मालिक 36 लाख किसान हैं. यह पूरे देश में 100 से अधिक डेयरियों से हाई क्वालिटी और खाद्य सुरक्षा मानकों के साथ 50 से अधिक देशों में सालाना 22 बिलियन पैक अमूल उत्पादों का विपणन करता है.

अमूल ने कहा कि हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए अत्यंत सावधानी बरतते हैं कि हमारे उत्पाद हमारे ग्राहकों को प्रतिदिन उपलब्ध कराने के लिए सुरक्षित, स्वस्थ और पौष्टिक हों. सहकारी संगठन ने ग्राहक से गहन जांच के लिए आइसक्रीम टब वापस करने का अनुरोध किया. अमूल ने कहा कि ग्राहक से शिकायत पत्र प्राप्त होने के बाद हम मामले की सभी कोणों से जांच करेंगे और निष्कर्ष के साथ दोबारा ग्राहकों को सूचित करेंगे.

Read More
Next Story