मुसलमानों पर हो रहे हमलों पर बोले राहुल गांधी, बीजेपी सरकार से बदमाशों को मिली खुली छूट
x

मुसलमानों पर हो रहे हमलों पर बोले राहुल गांधी, बीजेपी सरकार से बदमाशों को मिली खुली छूट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर मुसलमानों पर ‘लगातार हो रहे हमलों’ के प्रति ‘मूकदर्शक’ बने रहने का आरोप लगाया.


Congress Leader Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को भाजपा सरकार पर अल्पसंख्यकों खासकर मुसलमानों पर ‘लगातार हो रहे हमलों’ के प्रति ‘मूकदर्शक’ बने रहने का आरोप लगाया और ऐसी घटनाओं के पीछे मौजूद ‘अराजकतावादी तत्वों’ के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

बता दें कि राहुल गांधी की टिप्पणी भाजपा शासित हरियाणा और महाराष्ट्र में भीड़ हिंसा की दो घटनाओं के मद्देनजर आई है. 27 अगस्त को हरियाणा के चरखी दादरी में कथित तौर पर गौरक्षकों ने पश्चिम बंगाल से आए एक मुस्लिम प्रवासी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. आरोप था कि उसने गोमांस खाया था. इस हमले में एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. वहीं, महाराष्ट्र में कल्याण जा रहे एक बुजुर्ग व्यक्ति को गोमांस ले जाने के संदेह में ट्रेन में गाली-गलौज और मारपीट का शिकार होना पड़ा.

दोनों घटनाओं के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए, जिनके वीडियो सोशल मीडिया पर घूम रहे हैं, गांधी ने कहा कि जो लोग नफरत को राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल करके सत्ता की सीढ़ी चढ़े हैं, वे लगातार देश में भय का राज स्थापित कर रहे हैं.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने एक्स में लिखे एक पोस्ट में कहा कि भीड़ की शक्ल में छिपे नफरती तत्व खुलेआम हिंसा फैला रहे हैं. कानून के शासन को चुनौती दे रहे हैं. इन उपद्रवियों को भाजपा सरकार से खुली छूट मिली हुई है. इसीलिए उनमें ऐसा करने की हिम्मत आई है.

उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों, विशेषकर मुसलमानों पर लगातार हमले हो रहे हैं और सरकारी तंत्र मूकदर्शक बनकर देख रहा है. गांधी ने पोस्ट में कहा कि ऐसे "अराजकतावादी तत्वों" के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करके कानून की सत्ता स्थापित की जानी चाहिए. भारत की सांप्रदायिक एकता और भारतीयों के अधिकारों पर कोई भी हमला संविधान पर हमला है, जिसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे. बीजेपी चाहे जितनी भी कोशिश कर ले- हम किसी भी कीमत पर नफरत के खिलाफ भारत को एकजुट करने की इस ऐतिहासिक लड़ाई को जीतेंगे.

Read More
Next Story