खड़गे ने चीन सीमा मुद्दे पर की केंद्र को घेरा, सैटेलाइट तस्वीरें शेयर करते हुए कहा- मोदी की चीनी गारंटी
x

खड़गे ने चीन सीमा मुद्दे पर की केंद्र को घेरा, सैटेलाइट तस्वीरें शेयर करते हुए कहा- 'मोदी की चीनी गारंटी'

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए सरकार से चीन के साथ सीमा की स्थिति पर देश को विश्वास में लेने की मांग की है.


India China Border Issue: कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे ने रविवार को एक बार फिर पीएम नरेंद्र मोदी को कटघरे में खड़ा करते हुए सरकार से चीन के साथ सीमा की स्थिति पर देश को विश्वास में लेने की मांग की है. लद्दाख की पैंगोंग झील के आसपास बीजिंग के आगे बढ़ने का दावा करने वाली एक मीडिया रिपोर्ट को शेयर करते हुए खड़गे ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी की चीनी गारंटी जारी है.

पीएम मोदी के पिछले भाषणों का जिक्र करते हुए खड़गे ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सरकार अपनी 'लाल आंख' पर 56 इंच की बड़ी चीनी ब्लिंकर पहनती है. कांग्रेस प्रमुख ने सेटेलाइट तस्वीरों के साथ एक मीडिया रिपोर्ट शेयर करते हुए दावा किया कि चीन की सेना पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के आसपास के क्षेत्र में खुदाई कर रही है, जिसने क्षेत्र में एक प्रमुख अड्डे पर हथियार और ईंधन स्टोर करने के लिए भूमिगत बंकरों और बख्तरबंद वाहनों के लिए निर्माण किया है.

खड़गे ने कहा कि चीन पैंगोंग त्सो के पास उस जमीन पर सैन्य अड्डा कैसे बना सकता है, जो मई 2020 तक भारतीय कब्जे में थी. अपने पोस्ट में खड़गे ने कहा कि जबकि हम गलवान पर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दी गई 'क्लीन चिट' के पांचवें वर्ष में प्रवेश कर रहे हैं, जहां हमारे बहादुर सैनिकों ने अपने प्राणों की आहुति दी, चीन हमारी क्षेत्रीय अखंडता पर अतिक्रमण करना जारी रखता है.

उन्होंने एक्स पर लिखा कि चीन हमारे क्षेत्र पर कब्जा करने और सिरिजाप में सैन्य अड्डा बनाने में आक्रामक बना हुआ है. कथित तौर पर यह भूमि भारतीय नियंत्रण में थी. उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार वास्तविक नियंत्रण रेखा पर यथास्थिति बनाए नहीं रखने के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने आरोप लगाया कि हमने देपसांग मैदान, डेमचोक और गोगरा हॉट स्प्रिंग्स क्षेत्र सहित 65 में से 26 पेट्रोलिंग पॉइंट (पीपी) खो दिए हैं. खड़गे ने कहा कि मोदी की 'चीनी गारंटी' जारी है. क्योंकि उनकी सरकार ने अपने 'लाल आंख' पर 56 इंच के बड़े चीनी ब्लिंकर पहनी हुई हैं.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक बार फिर एलएसी पर सीमा की स्थिति पर राष्ट्र को विश्वास में लेने की अपनी मांग दोहराती है. खड़गे ने कहा कि हम अपने बहादुर सैनिकों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं.

Read More
Next Story