कांग्रेस सांसद वेणुगोपाल ने कहा- मेरा फोन हैक करने की हुई कोशिश, PM मोदी को बोला थैंक्यू
x

कांग्रेस सांसद वेणुगोपाल ने कहा- मेरा फोन हैक करने की हुई कोशिश, PM मोदी को बोला 'थैंक्यू'

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को केंद्र पर उनके फोन को हैक करने की कोशिश करने के लिए 'स्पाइवेयर' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया.


Congress MP KC Venugopal: कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने शनिवार को केंद्र पर उनके फोन को हैक करने की कोशिश करने के लिए 'स्पाइवेयर' का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि उन्हें Apple से सूचना मिलने के बाद इसके बारे में पता चला है. Apple ने 30 अक्तूबर 2023 को उनको इसी तरह का अलर्ट भेजा था.

कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर Apple अलर्ट का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. इसमें लिखा है कि यह कोई रिपीट नोटिस नहीं है. यह आपको सूचित करने के लिए है कि हमने आपके डिवाइस पर एक और हमले का पता लगाया है. ऐसे में पीएम मोदी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा राज्य प्रायोजित स्पाइवेयर का उपयोग करके उनके फोन को हैक करने के कथित प्रयासों की कड़ी निंदा करते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि पीएम मोदी जी, मेरे फोन पर भी अपना पसंदीदा स्पाइवेयर भेजने के लिए धन्यवाद. Apple ने मुझे आपके इस विशेष उपहार के बारे में सूचित करने की कृपा की है.

वेणुगोपाल ने मोदी सरकार पर राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाकर और उनकी निजता का उल्लंघन करके आपराधिक और असंवैधानिक तरीके से काम करने का आरोप लगाया है. हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों का हवाला देते हुए वेणुगोपाल ने कहा कि लोगों ने संविधान और भाजपा के फासीवादी एजेंडे को खारिज कर दिया है.

बता दें कि वेणुगोपाल की यह टिप्पणी टेक दिग्गज Apple द्वारा भारत सहित कम से कम 98 देशों में iPhone यूजर्स को 'पेगासस' जैसे आशंकित नए स्पाइवेयर हमले के बारे में एक ताज़ा चेतावनी जारी करने के कुछ दिनों बाद आई है. Apple की चेतावनी यूजर्स को बताती है कि आप एक किराये के स्पाइवेयर हमले द्वारा निशाना बनाए जा रहे हैं.

कंपनी ने कहा है कि हालांकि इस तरह के हमलों का पता लगाने में पूर्ण निश्चितता हासिल करना कभी संभव नहीं होता है. लेकिन Apple की इस चेतावनी को कृपया गंभीरता से लें. बता दें कि पिछले साल अक्टूबर में, अमेरिका स्थित प्रौद्योगिकी कंपनी ने भारत में यूजर्स को इसी तरह की चेतावनी भेजी थी. उस समय भी, शशि थरूर, महुआ मोइत्रा और प्रियंका चतुर्वेदी सहित कई विपक्षी नेताओं ने उन्हें मिली Apple चेतावनी को दिखाते हुए पोस्ट शेयर किए थे और केंद्र को इस हमले के पीछे दोषी ठहराया था. राहुल गांधी ने कहा था कि उनके कार्यालय के कर्मचारियों को भी ये चेतावनी मिली थी. विपक्ष ने मोदी सरकार पर अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की निगरानी के लिए पेगासस जैसे निगरानी सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है. हालांकि, उस समय भी केंद्र सरकार ने सभी आरोपों का खंडन किया था.

Read More
Next Story