संविधान हत्या दिवस को लेकर बोली प्रियंका गांधी- नेगेटिव पॉलिटिक्स करने वाले ही मनाएंगे ये दिन
x

संविधान हत्या दिवस को लेकर बोली प्रियंका गांधी- नेगेटिव पॉलिटिक्स करने वाले ही मनाएंगे ये दिन

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने के केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए कहा कि इन लोगों ने नकारात्मक राजनीति करके संविधान और लोकतंत्र को बार-बार कमजोर किया है.


Samvidhaan Hatya Diwas: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने 25 जून को 'संविधान हत्या दिवस' के रूप में मनाने के केंद्र के कदम की आलोचना करते हुए कहा कि इन लोगों ने नकारात्मक राजनीति करके अपने कार्यों के माध्यम से संविधान और लोकतंत्र की भावना को बार-बार कमजोर किया है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि भारत के महान लोगों ने अपनी स्वतंत्रता और संविधान को प्राप्त करने के लिए एक ऐतिहासिक लड़ाई लड़ी है. जिन्होंने संविधान बनाया, जिनकी संविधान में आस्था है, वे संविधान की रक्षा करेंगे. वहीं, जिन लोगों ने संविधान के कार्यान्वयन का विरोध किया, इसकी समीक्षा के लिए एक आयोग का गठन किया, इसे समाप्त करने का आह्वान किया और अपने निर्णयों और कार्यों के माध्यम से बार-बार इसकी भावना और लोकतंत्र पर हमला किया, वे निश्चित रूप से नकारात्मक राजनीति के साथ 'संविधान हत्या दिवस' मनाएंगे.

बता दें कि साल 1975 के आपातकाल की याद में 25 जून को "संविधान हत्या दिवस" ​​​​के रूप में मनाने की केंद्र की घोषणा के बाद विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपातकाल को "भारतीय इतिहास का काला दौर" बताया और घोषणा की कि उस अवधि के दौरान पीड़ित लोगों को सम्मानित करने के लिए हर साल 25 जून को याद किया जाएगा.

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह दिन उन व्यक्तियों द्वारा किए गए महत्वपूर्ण बलिदानों की याद दिलाता है, जिन्होंने आपातकाल के दौरान गंभीर कठिनाइयों का सामना किया था. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सरकार पर पिछले 10 वर्षों से हर दिन 'संविधान हत्या दिवस' मनाने का आरोप लगाया है, उन्होंने दावा किया कि इसने देश के हर गरीब और वंचित वर्ग का आत्मसम्मान छीन लिया है. कांग्रेस ने कहा कि 4 जून इतिहास में 'मोदी मुक्ति दिवस' के रूप में दर्ज होगा.

Read More
Next Story