स्वाति मालीवाल मामले में सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोली ये बात
x

स्वाति मालीवाल मामले में सीएम केजरीवाल ने तोड़ी चुप्पी, बोली ये बात

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल के साथ उनके सरकारी आवास पर हुई कथित मारपीट की घटना पर बुधवार को अपनी पहली प्रतिक्रिया दी.


CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 'आप' सांसद स्वाति मालीवाल के साथ उनके सरकारी आवास पर हुई कथित मारपीट की घटना पर बुधवार को अपनी पहली प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि मामले की निष्पक्ष जांच होगी और न्याय मिलेगा. बता दें कि स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया है कि 13 मई को जब वह मुख्यमंत्री से मिलने गयी थीं तो केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने उन पर ‘‘हमला’’ किया. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

पीटीआई को दिए इंटरव्यू में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि मामला फिलहाल कोर्ट में विचाराधीन है और उनकी टिप्पणी से कार्यवाही प्रभावित हो सकती है. लेकिन मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी. न्याय होना चाहिए. घटना के दो पहलू हैं और हर की पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए.

यह पूछे जाने पर कि क्या वह घटना के समय अपने सरकारी आवास पर मौजूद थे. 'आप' के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि वह वहां मौजूद थे. उन्होंने कहा कि लेकिन मैं घटनास्थल पर मौजूद नहीं था. बता दें कि इस मामले में उनके पीएम बिभव कुमार फिलहाल पांच दिन की पुलिस हिरासत में हैं.

इससे पहले बुधवार को स्वाति मालीवाल ने आरोप लगाया था कि पार्टी में सभी पर उन्हें बदनाम करने का "काफी दबाव" है. राज्यसभा सांसद ने एक्स पर एक पोस्ट कर कहा कि कल मुझे पार्टी के एक बड़े नेता का फोन आया. उन्होंने मुझे बताया कि कैसे सभी पर बहुत दबाव है. उन्हें स्वाति के खिलाफ बुरी बातें कहनी हैं. उनकी निजी तस्वीरें लीक करके उन्हें तोड़ना है. कहा जा रहा है कि जो भी उनका समर्थन करेगा, उसे पार्टी से निकाल दिया जाएगा.

उन्होंने पोस्ट में कहा कि किसी को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का काम सौंपा गया है और किसी को ट्वीट करने का. किसी का काम अमेरिका में बैठे वॉलिंटियर्स को बुलाकर मेरे खिलाफ कुछ कहना है. वहीं, मंगलवार को बिभव कुमार को उनके फोन से डेटा बरामद करने के लिए मुंबई ले जाया गया, जिसे उन्होंने गिरफ्तारी से पहले कथित तौर पर फॉर्मेट कर दिया था.

पुलिस को शक है कि कुमार ने अपने फोन का डेटा मुंबई में किसी व्यक्ति या डिवाइस को ट्रांसफर करने के बाद उसे फॉर्मेट कर दिया है. एक अधिकारी ने बताया कि कुमार के फोन और लैपटॉप के साथ केजरीवाल के घर की सीसीटीवी रिकॉर्डिंग को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि कुमार की पुलिस हिरासत गुरुवार को खत्म हो रही है. इसलिए जांचकर्ता मामले से जुड़े सभी सबूत जुटाने की कोशिश कर रहे हैं.

Read More
Next Story