केजरीवाल की जमानत याचिका पर ED को नोटिस, कोर्ट ने कहा- शनिवार तक जवाब दाखिल करे एजेंसी
x

केजरीवाल की जमानत याचिका पर ED को नोटिस, कोर्ट ने कहा- शनिवार तक जवाब दाखिल करे एजेंसी

दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नियमित जमानत की अर्जी पर ईडी को नोटिस जारी किया है.


Arvind Kejriwal Bail Plea: दिल्ली की एक अदालत ने मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की नियमित जमानत की अर्जी पर ईडी को गुरुवार को नोटिस जारी किया. स्पेशल जज कावेरी बावेजा की अध्यक्षता वाली पीठ ने ईडी को केजरीवाल की याचिका पर शनिवार तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है. बता दें कि यह मामला तथाकथित आबकारी घोटाले से जुड़ा हुआ है.

अंतरिम जमानत को लेकर भी याचिका

वहीं, गुरुवार को जजों ने केजरीवाल की ओर से पेश एक अन्य याचिका पर ईडी से जवाब मांगा है, जिसमें उन्होंने नियमित जमानत याचिका मंजूर न होने की स्थिति में मेडिकल आधार पर एक सप्ताह के लिए अंतरिम जमानत मांगी है. फिलहाल, केजरीवाल इस मामले में 1 जून तक अंतरिम जमानत पर हैं, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने मंजूर किया हुआ है. इससे पहले, केजरीवाल ने अपने स्वास्थ्य को लेकर अंतरिम जमानत की अवधि सात दिन बढ़ाने की अर्जी दी थी.

कीटोन का स्तर कम

दिल्ली की कैबिनेट मंत्री आतिशी के अनुसार, जब वह (केजरीवाल) ईडी की हिरासत में थे, न्यायिक हिरासत में थे, तब उनका 7 किलो वजन कम हो गया था. वजन में यह अचानक कमी डॉक्टरों के लिए चिंता का विषय है. हिरासत से बाहर होने और चिकित्सा देखरेख में होने के बावजूद, वह फिर से वजन हासिल नहीं कर पाए हैं. शुरुआती जांचों से संकेत मिले हैं कि उनके कीटोन का स्तर बहुत अधिक है.

गंभीर बीमारियों के संकेत

उन्होंने कहा कि अचानक वजन कम होना और कीटोन का उच्च स्तर कुछ गंभीर चिकित्सा बीमारियों का संकेत हो सकता है, जिसमें किडनी को नुकसान, कैंसर शामिल है. इसलिए, डॉक्टरों ने सुझाव दिया है कि उन्हें अपने पूरे शरीर के पीईटी स्कैन और इस तरह के अन्य जांच करवाने की जरूरत है.

Read More
Next Story