दिल्ली IGI एयरपोर्ट में चेक-इन में देरी से अफरा-तफरी, लगी भारी भीड़; देखें VIDEO
x

दिल्ली IGI एयरपोर्ट में चेक-इन में देरी से अफरा-तफरी, लगी भारी भीड़; देखें VIDEO

स्वतंत्रता दिवस से पहले भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी 3 टर्मिनल पर भारी भीड़ देखी गई.


Delhi IGI Airport T3 Terminal: स्वतंत्रता दिवस से पहले भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मंगलवार (13 अगस्त) को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टी 3 टर्मिनल पर भारी भीड़ देखी गई. यात्रियों को जगह के लिए धक्का-मुक्की करनी पड़ी और फ्लाइट के लिए घंटों लंबी कतारों में खड़े रहना पड़ा.

दिल्ली हवाई अड्डे ने सुरक्षा मंजूरी में देरी के लिए स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर बढ़े हुए सुरक्षा उपायों को जिम्मेदार बताया है. वहीं, इस बीच कई यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती, तस्वीरें और वीडियो शेयर कीं. कई यात्रियों ने भीड़ को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए एयर पोर्ट अधिकारियों की आलोचना की और आरोप लगाया कि हवाई अड्डा कर्मचारियों से कोई सहयोग नहीं मिला.

एक यूजर ने नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) और दिल्ली एयरपोर्ट को टैग करते हुए पोस्ट किया कि T3 एयरपोर्ट पर भयानक दृश्य. लंबी-लंबी कतारें, एयरपोर्ट स्टाफ से कोई मदद नहीं, भीड़ प्रबंधन खराब. अभी दोपहर के 3 बजे हैं, निश्चित रूप से यह भीड़भाड़ का समय नहीं है. वहीं, घंटों कतार में खड़े कई यात्रियों को डर था कि कहीं उनकी फ्लाइट छूट न जाए. जबकि अन्य यह जानना चाहते थे कि उनकी एयरलाइन्स कंपनियों ने उन्हें देरी के बारे में पहले से क्यों नहीं बताया.

जुनैद मर्चेंट नामक एक यूजर ने कहा कि दिल्ली एयरपोर्ट अगर सुरक्षा व्यवस्था में तेजी नहीं लाई गई तो बहुत से लोग अपनी फ्लाइट चूक जाएंगे.

पूरे संसाधन नहीं

छात्र कार्तिक जिंदल ने आरोप लगाया कि यात्रियों की संख्या तो बढ़ गई है. लेकिन एयर पोर्ट अथॉरिटी ने भीड़ को संभालने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराने की जहमत नहीं उठाई है. यह न तो रेलवे स्टेशन है, न ही बस स्टैंड और न ही कोई सार्वजनिक पार्क. यह हमारा विश्व प्रसिद्ध आईजीआई एयरपोर्ट टर्मिनल 3 नई दिल्ली है. सुरक्षा के लिए 2-3 घंटे का प्रतीक्षा समय, यात्रियों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ रही है. लेकिन संसाधन पहले जैसे ही हैं.

एक अन्य यूजर ने शिकायत की कि सुरक्षा मंजूरी में अपेक्षा से अधिक समय लग रहा है और देरी के कारण हवाई अड्डे के अंदर और बाहर प्रतीक्षारत यात्रियों की भारी भीड़ जमा हो गई. कई यात्रियों ने यह भी शिकायत ऑ कि डिजी यात्रा बायोमेट्रिक बोर्डिंग सिस्टम, जो यात्रियों को हवाई अड्डे पर कई बार जांच से बचने में मदद करता है, भी काम नहीं कर रहा है.

एयर पोर्ट अथॉरिटी की प्रतिक्रिया

यात्रियों की शिकायतों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली एयर पोर्ट अथॉरिटी ने एक बयान में कहा कि स्वतंत्रता दिवस के लिए हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है और इसी कारण यात्रियों को विमान में चढ़ने में देरी हो रही है. एयर पोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को यह भी आश्वासन दिया कि उसके अधिकारी यात्रियों को होने वाली किसी भी असुविधा को कम करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं और यात्रियों की यात्रा को सुगम बनाने के लिए सीआईएसएफ के साथ मिलकर काम कर रहे हैं.

एक अन्य स्वतंत्रता दिवस यात्रा एडवायजरी में कहा गया है कि एयर पोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को सलाह दी कि वे स्वतंत्रता दिवस के लिए हवाई अड्डे पर किए गए उन्नत सुरक्षा उपायों के अनुसार अपने समय की योजना बनाएं. एडवायजरी में आगे कहा गया है कि आपकी सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. दिल्ली एयरपोर्ट पर अब सुरक्षा के बेहतर उपाय लागू हो गए हैं. यात्रा को सुगम बनाने के लिए कृपया अपने समय की योजना उसी के अनुसार बनाएं और हमारे सुरक्षा कर्मचारियों के साथ सहयोग करें. हम सभी के लिए सुरक्षित माहौल बनाए रखने में आपके सहयोग की सराहना करते हैं.

Read More
Next Story