जम्मू में फिर से आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना के अधिकारी समेत चार जवान शहीद
x

जम्मू में फिर से आतंकियों के साथ मुठभेड़, सेना के अधिकारी समेत चार जवान शहीद

ये मुठभेड़ सोमवार ( 15 जुलाई ) रात उस समय हुई जब भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम धरी गोटे उर्बागी वन क्षेत्र तलाशी अभियान चला रही थी. इस संयुक्त टीम को जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी


Encounter at Jammu: जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले जंगलों में सेना और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में सेना के एक अधिकारी समेत 4 जवान शहीद हो गए. ये मुठभेड़ सोमवार ( 15 जुलाई ) रात उस समय हुई जब भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की संयुक्त टीम धारी गोटे उर्बागी वन क्षेत्र तलाशी अभियान चला रही थी. इस संयुक्त टीम को जंगल में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी. मुठभेड़ में घायल हुए जवानों ने मंगलवार ( 16 जुलाई ) सुबह दम तोड़ दिया.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मुठभेड़ उस समय हुई जब राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह के जवानों ने सोमवार (15 जुलाई) देर शाम डोडा शहर से लगभग 55 किलोमीटर दूर देसा वन क्षेत्र के धारी गोटे उरबागी में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया.

उन्होंने बताया कि कुछ देर की गोलीबारी के बाद आतंकवादियों ने भागने की कोशिश की, लेकिन एक अधिकारी के नेतृत्व में बहादुर सैनिकों ने चुनौतीपूर्ण इलाके और घने जंगल के बावजूद उनका पीछा किया, जिसके बाद रात करीब 9 बजे जंगल में फिर से गोलीबारी हुई.

अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच जवान गंभीर रूप से घायल हो गए. एक अधिकारी भी घायल हुआ. बाद में उपचार के दौरान अधिकारी समेत चार की मौत हो गई.

सेना के अनुसार सैनिकों के घायल होने के बाद अतिरिक्त सैनिकों को क्षेत्र में भेजा गया. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर इस अभियान को शुरू किया गया. फिलहाल आतंकियों की तलाश जारी है.

ज्ञात रहे कि पिछले एक महीने में जम्मू क्षेत्र में पांच से ज्यादा मुठभेड़ हो चुकी हैं, जिसमें सेना के अधिकारी व जवान भी शहीद हुए हैं. इतना ही नहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने लगातार हो रही इन घटनाओं और जवानों के शहीद होने पर दुःख और चिंता भी जताई है. कांग्रेस ने यहाँ तक कहा था कि अब आतंकी जम्मू को अपना निशाना बना रहे हैं क्योंकि यहाँ पर जवानों की तैनाती पर कम ध्यान दिया जा रहा है. जम्मू की जगह चीन सीमा पर जवानों की तैनाती को बढ़ाया जा रहा है.

Read More
Next Story