जिस होटल में रुके थे पीएम मोदी, नहीं चुकाया गया 80 लाख रुपये का बिल
x

जिस होटल में रुके थे पीएम मोदी, नहीं चुकाया गया 80 लाख रुपये का बिल

जिस होटल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुके थे, वह 80 लाख रुपये का बकाया वसूलने के लिए कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है.


Prime Minister Narendra Modi: कर्नाटक के मैसूर स्थित जिस होटल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रुके थे, वह 80 लाख रुपये का बकाया वसूलने के लिए कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है. मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि पीएम मोदी अप्रैल 2023 में रेडिसन ब्लू प्लाजा में रुके थे. तब प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाघ संरक्षण प्राधिकरण (एनटीसीए) और पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय द्वारा आयोजित प्रोजेक्ट टाइगर की 50वीं वर्षगांठ मनाने के लिए मैसूरु आए थे.

केंद्र सरकार ने खर्च करना था 3 करोड़ रुपये

राज्य वन विभाग को 9 से 11 अप्रैल तक यह कार्यक्रम आयोजित करने को कहा गया था. इसकी लागत 3 करोड़ रुपये केंद्र सरकार द्वारा वहन की जानी थी.

कार्यक्रम का खर्च बढ़कर हुआ था 6.33 करोड़ रुपये

हालांकि, सूची में कुछ और कार्यक्रम जोड़े जाने के बाद कार्यक्रम का कुल खर्च 6.33 करोड़ रुपये हो गया. केंद्र सरकार ने वादा किए गए 3 करोड़ रुपये का भुगतान कर दिया है. लेकिन बाकी बचे 3.33 करोड़ रुपये अभी भी लंबित हैं. नए कोटेशन को सभी अधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में शेयर किया गया है.

कर्नाटक सरकार करे बकाया वहन

प्रधानमंत्री के मैसूर प्रवास के दौरान होटल के बकाया बिलों का मुद्दा प्रधान मुख्य वन संरक्षक (वन्यजीव) ने सितंबर 2023 में नई दिल्ली में एनटीसीए के समक्ष उठाया था. एनटीसीए ने फरवरी 2024 में कहा कि कर्नाटक सरकार को यह खर्च उठाना चाहिए. इस प्रक्रिया में होटल का 80.6 लाख रुपये का बिल अभी तक नहीं चुकाया गया है.

Read More
Next Story