IGI टर्मिनल 1 हादसा, सात दिन के भीतर रिफंड करने के निर्देश
x

IGI टर्मिनल 1 हादसा, सात दिन के भीतर रिफंड करने के निर्देश

टर्मिनल 1 हादसे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने कुछ बड़े फैसले किए है. मंत्रालय ने एयर लाइन कंपनियों को स्पष्ट निर्देश जारी किए हैं कि किसी भी सूरत में किराया ना बढ़ाया जाए.


Terminal 1 Roof Collapse: दिल्ली में शुक्रवार को भारी बारिश के आईजीआई एयरपोर्ट के टर्मिनल 1 पर बड़ा हादसा हुआ. पार्किंग की छत गिरने से एक शख्स की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हुए, इस मामले में बीजेपी और कांग्रेस में जमकर तकरार हुई. बीजेपी ने जहां कांग्रेस को जिम्मेदार बताया वहीं कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी की तो यह आदत है. इस हादसे के बाद यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए ट्रैफिक को टर्मिनल 2 और 3 पर शिफ्ट किया गया. इसके साथ ही फ्लाइट भी कैंसिल की गईं. सिविल एविएशन मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि किसी भी सूरत में टिकटों की ओवरप्राइसिंग नहीं होनी चाहिए.

सात दिन के भीतर रिफंड के आदेश
नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 24 x 7 वॉर रूम बनाने का फैसला किया है. यही नहीं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं.आज हुए हादसे के बाद जितनी भी फ्लाइट कैंसिल हुई हैं उन उड़ानों का पूरा रिफंड देने या अल्टरनेट व्यवस्था के तहत टिकट मुहैया कराया जाएगा. नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू ने कहा कि सात दिनों के अंदर रिफंड दे दिया जाए.

इंडिगो एयरलाइन

टी 2 टर्मिनल 7428748308

टी 3 टर्मिनल 7428748310

स्पाइसजेट

टी 3 टर्मिनल 0124-4983410, 0124 7101600, 9711209864

देश के सभी हवाई अड्डों की होगी जांच
मिनिस्ट्री ने फैसला किया है कि देश के सभी हवाई अड्डों की अब स्ट्रक्चरल जांच कर मजबूती को परखा जाएगा. फिलहाल टर्मिनल 1 पर जो हादसा हुआ है उसकी जांच आईआईटी दिल्ली के इंजीनियर करेंगे. अगले 2 से पांच दिन के भीतर इस प्रक्रिया को पूरी कर लिआ जाएगा. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्यवाही की जाएगी ताकि भविष्य में इस तरह के मामले फिर ना हों.

'जैसे लगा कि बादल फट गया हो'

हादसे के समय एक चश्मदीद ने बताया कि सुबह के करीब 5.30 बज रहे थे. आसमान में बादल थे बिजली कड़की और तेज आवाज हुई. देखा तो छत गिरी हुई थी. छत के नीचे करीब 12 गाड़ियां दबी हुई थी. हालांकि उसने कहा कि देखने से ऐसा नहीं लगा कि छत गिर सकती है.

Read More
Next Story