Kolkata Rape-Murder Case: IMA ने कहा- अब समय आ गया है, पीएम मोदी करें हस्तक्षेप
x

Kolkata Rape-Murder Case: IMA ने कहा- अब समय आ गया है, पीएम मोदी करें हस्तक्षेप

आईएमए ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की.


IMA Demanded PM Modi Intervention: इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. एसोसिएशन का कहना है कि प्रधानमंत्री के लिए हस्तक्षेप करने का 'समय आ गया है. इसके लिए प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगे.

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. आरवी अशोकन ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए गए भाषण में महिलाओं की सुरक्षा का जिक्र करना दर्शाता है कि वे 'चिंतित' हैं. निश्चित रूप से यह एक पहलू है, जो दर्शाता है कि वे चिंतित हैं. प्रधानमंत्री को पत्र लिखना बहुत उचित होगा. आईएमए ऐसा करेगा.

उन्होंने यह भी कहा कि आईएमए के प्रतिनिधियों ने इस मामले पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से मुलाकात की. अब सरकार को जवाब देना है. हमने जो मांगा है, वह उनके दायरे से बाहर नहीं है. हम एक बहुत ही मौलिक अधिकार...जीवन के अधिकार की मांग कर रहे हैं.

बता दें कि कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार और हत्या की घटना के तीन दिन बाद 12 अगस्त को, इस घटना ने चिकित्सा बिरादरी द्वारा देश भर में विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया. आईएमए ने नड्डा को मांगों की एक सूची के साथ पत्र लिखा है, जिसमें अस्पतालों को 'सुरक्षित क्षेत्र' घोषित करना, सुरक्षा उपाय और डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर एक केंद्रीय कानून बनाना शामिल है.

आईएमए प्रमुख अशोकन ने कहा कि चिकित्सा पेशा 'पूरे देश में एकजुट है. देश के हर हिस्से से प्रतिक्रिया जबरदस्त है. डॉक्टर इस अन्याय के खिलाफ एकजुट हैं. विरोध तो है. लेकिन हम आपातकालीन सेवाओं का ध्यान रख रहे हैं. सभी क्षेत्रों में, डॉक्टर विरोध कर रहे हैं. हम अंतरराष्ट्रीय ध्यान के लिए प्रार्थना कर रहे हैं. क्योंकि यह महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा है.

Read More
Next Story