भारतीय पहलवान विनेश को इनाम के तौर पर मिले  16.35 करोड़ रुपये? लेकिन पति सोमवीर ने कहा...
x

भारतीय पहलवान विनेश को इनाम के तौर पर मिले 16.35 करोड़ रुपये? लेकिन पति सोमवीर ने कहा...

विनेश फोगाट को लेकर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उनको इनामी राशि के तौर पर करीब 16.35 करोड़ रुपये मिले हैं.


Vinesh Phogat Prize Money: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के कुश्ती में 50 किलो भार वर्ग में फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया था. उनके ओलंपिक में उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद थी कि वह भारत की झोली में एक गोल्ड मेडल डालने में सफल हो पाएंगी. हालांकि, दुर्भाग्यवश ऐसा हो नहीं पाया और विनेश 100 ग्राम ज्यादा वजन के चलते फाइनल मैच से ठीक पहले डिस्क्वालिफाई हो गई.

इस फैसले के खिलाफ विनेश फोगाट ने कोर्ट ऑफ अर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट (CAS) में अपील की. लेकिन उनकी अपील खारिज कर दी गई. इसके बाद पूरा देश विनेश फोगाट के फेवर में खड़ा हो गया और उनको विजेता से प्यार मिलने लगा. देश लौटने के बाद भी विनेश का स्वागत चैंपियन की तरह किया गया.

हालांकि, इसी बीच विनेश को लेकर एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि उनको इनामी राशि के तौर पर विभिन्न संगठनों से करीब 16.35 करोड़ रुपये मिले हैं. ये पोस्ट सुभाष फौजी नाम के एक यूजर ने किया है. इसके बाद लोगों में इस बात को जानने को लेकर जिज्ञासा हुई कि क्या ये पोस्ट सही है या गलत. ऐसे में विनेश के पति सोमवीर राठी सामने आए और उन्होंने इस इनामी राशि मिवने का खंडन किया.

सोमवीर राठी ने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा कि निम्नलिखित संस्थाओं, व्यापारियों, कंपनियों और पार्टियों द्वारा विनेश फोगाट को कोई धनराशि प्राप्त नहीं हुई है. आप सभी हमारे शुभचिंतक लोग हैं. कृपया झूठी खबरें न फैलाएं. इससे हमारा नुकसान तो होगा ही. सामाजिक मूल्यों का भी नुकसान होगा. यह सस्ती लोकप्रियता पाने का साधन मात्र है.

वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी कह चुके हैं कि उनकी सरकार ओलंपिक रजत पदक विजेता को जो सम्मान, इनाम और सुविधाएं देती है, वे सभी विनेश फोगाट को भी कृतज्ञता पूर्वक दी जाएगी.

Read More
Next Story