PM मोदी की लोकप्रियता बरकरार, सर्वे में मिले 70 फीसदी अंक; लोग प्रदर्शन से काफी खुश
x

PM मोदी की लोकप्रियता बरकरार, सर्वे में मिले 70 फीसदी अंक; लोग प्रदर्शन से काफी खुश

इप्सोस इंडियाबस पीएम अप्रूवल रेटिंग ने अगस्त 2024 के लिए सर्वे जारी कर दिया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 फीसदी की अप्रूवल रेटिंग हासिल की है.


Ipsos Indiabus PM Approval Rating Survey: इप्सोस इंडियाबस पीएम अप्रूवल रेटिंग ने अगस्त 2024 के लिए अपना नया सर्वे जारी कर दिया है. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 70 फीसदी की प्रभावशाली अप्रूवल रेटिंग हासिल की है. सर्वे में शामिल अधिकांश लोग प्रधानमंत्री के तौर पर उनके प्रदर्शन से काफी खुश हैं.

अगस्त 2024 की पीएम अप्रूवल रेटिंग मई में उन्हें प्राप्त रेटिंग से मेल खाती है. सर्वे में शामिल अधिकतर लोगों ने पीएम मोदी को हाई नंबर देना जारी रखा है. एजेंसी के इस सर्वे से पता चलता है कि मोदी 3.0 गठबंधन सरकार के प्रमुख के रूप में पीएम मोदी ने अपनी लोकप्रियता बरकरार रखी है. इस सर्वे से यह भी पता चलता है कि कुछ क्षेत्रों में उनकी लोकप्रियता असाधारण रूप से ऊंची बनी हुई है, खासकर उत्तरी क्षेत्र और टियर 1 शहरों में.

हालांकि, मोदी 3.0 सरकार के प्रदर्शन का पूरी तरह से मूल्यांकन करना अभी भी जल्दबाजी होगी, जिसको अभी सत्ता में आए महज दो महीने ही हुए हैं. सर्वेक्षण में इस बात पर प्रकाश डाला गया है कि प्रशासन को शिक्षा, स्वच्छता और स्वास्थ्य सेवा जैसे क्षेत्रों में उल्लेखनीय रूप से उच्च रेटिंग मिली है. हालांकि, एजेंसी के अनुसार दक्षिण क्षेत्र में पीएम मोदी को कम रेटिंग मिली है.

इस साल मई के महीने में एजेंसी ने अपने सर्वेक्षण में पीएम मोदी की स्वीकृति रेटिंग 70 प्रतिशत पाई थी, जिसमें अधिकांश लोगों का मानना ​​था कि वह प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं. मई 2024 में आयोजित इप्सोस अनुमोदन रेटिंग सर्वेक्षण से उनकी निरंतर लोकप्रियता स्पष्ट थी, जहां उन्होंने अपने प्रदर्शन के लिए 70 प्रतिशत अनुमोदन रेटिंग हासिल की थी.

एजेंसी ने उस समय कहा था कि अधिकांश लोगों का अभी भी मानना ​​है कि मोदी प्रधानमंत्री के रूप में सराहनीय काम कर रहे हैं. इप्सोस सर्वेक्षण (अगस्त) के निष्कर्षों को देखते हुए, पीएम मोदी ने एक बार फिर ऐसी स्वीकृति रेटिंग प्राप्त की है, जो मई में दर्ज किए गए उच्च स्तर के अनुरूप है. इससे पता चलता है कि उनका समर्थन मजबूत बना हुआ है.

Read More
Next Story