जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 सैनिक घायल
x

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 सैनिक घायल

जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल ( LOC ) पर एक बार फिर से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की सूचना है. ये मुठभेड़ शनिवार ( 27 जुलाई ) तड़के कामकारी इलाके में शुरू हुई है, जिसमें सेना के 3 जवानों के घायल होने की खबर है. एक आतंकी के मारे जाने की भी जानकारी है.


Encounter in Jammu-Kashmir: जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल ( LOC ) पर एक बार फिर से सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ की सूचना है. ये मुठभेड़ शनिवार ( 27 जुलाई ) तड़के कामकारी इलाके में शुरू हुई है, जिसमें सेना के 3 जवानों के घायल होने की खबर है. एक आतंकी के मारे जाने की भी जानकारी है. सेना ने आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन जारी कर दिया है. बीते कुछ हफ़्तों की बात करें तो जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखि गयी है, जिसकी वजह से आये दिन सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है. सेना ने एलओसी पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया है.


कुपवाड़ा में तीन दिन के अन्दर दूसरी मुठभेड़
जम्मू के कुपवाड़ा की बात करें तो यहाँ पिछले तीन दिनों में आतंकियों और सेना के बीच ये दूसरी मुठभेड़ है. दरअसल सेना को कुपवाड़ा के कुम्कारी इलाके में आतंकियों के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद सेना ने उनकी तलाश में अभियान की शुरुआत की. शनिवार तड़के सेना ने छुपे हुए आतंकियों का पता लगा लिया, जिसके बाद आज फिर से मुठभेड़ शुरू हो गयी.

40 से 50 आतंकियों के जम्मू कश्मीर में सक्रिय होने की सूचना
सूत्रों का दावा है कि जम्मू कश्मीर में आये दिन हो रही मुठभेड़ के पीछे कम से कम 40 से 50 के बीच ऐसे आतंकवादियों का समूह है, जो पहाड़ियों में छिपे हुए हैं और जम्मू कश्मीर में अलग अलग जगहों पर सक्रिय होकर वारदातों को अंजाम देने के प्रयास में है. यही वजह भी है कि सेना और सुरक्षा बलों ने अलग अलग इलाकों में सर्च ऑपरेशन जारी किये हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि ये सभी आतंकी काफी ज्यादा प्रशिक्षित हैं और इनके पास जो हथियार हैं, वो भी काफी अत्याधुनिक हैं, जो सेना के पास होते हैं. ऐसे में

मंगलवार को हुई भेद में एक जवान हुआ था शहीद
मंगलवार (23 जुलाई ) को भी कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी. जिले के लोलाब इलाके में एनकाउंटर हुआ था. कश्मीर पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट करते हुए ये जानकारी दी थी कि “सुरक्षाबलों को कुपवाड़ा के लोलाब में त्रिमुखा टॉप के पास आतंकवादियों की उपस्थिति की जानकारी मिली जिसके बाद अभियान शुरू किया गया.” मुठभेड़ में एक जवान शहीद हुआ और एक आतंकवादी को भी मार गिराया गया.


Read More
Next Story