राहुल गांधी की टिप्पणी पर सिंधिया का कटाक्ष, कहा- आप जीते तो EVM हीरो और हारे तो जीरो
x

राहुल गांधी की टिप्पणी पर सिंधिया का कटाक्ष, कहा- आप जीते तो EVM हीरो और हारे तो जीरो

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ईवीएम पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टिप्पणी पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव हारने पर ईवीएम हैकिंग का दावा करती है.


Jyotiraditya Scindia Sarcasm on Rahul Gandhi: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की टिप्पणी पर हमला करते हुए कहा कि देश की जनता जानती है कि कांग्रेस पार्टी चुनाव हारने पर ईवीएम हैकिंग का दावा करती है.

ज्योतिरादित्य सिंधिया का यह बयान राहुल गांधी द्वारा अरबपति एलन मस्क के एक पोस्ट पर प्रतिक्रिया देने के कुछ समय बाद आया है, जिसमें उन्होंने मानव या एआई द्वारा ईवीएम हैकिंग के जोखिमों की ओर इशारा किया था.

राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 'चट भी मेरी, पट भी मेरी', यह हर बार नहीं चलेगा. अगर आप जीतते हैं तो ईवीएम हीरो है और अगर आप हारते हैं तो ईवीएम जीरो है देश की जनता अब कांग्रेस पार्टी की इस नीति से अवगत है. इसलिए उन्होंने तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ प्रधानमंत्री की सरकार बनाई है.

बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि ईवीएम को एआई तकनीक के जरिए हैक किया जा सकता है. उनके मुताबिक दुनिया में किसी भी तकनीक को हैक किया जा सकता है. हालांकि, मस्क के इस दावे को पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने गलत बताते हुए कहा कि भारत के संदर्भ में यह सही नहीं है.

वहीं, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसे ब्लैक बॉक्स बता दिया. यानी कि एक ऐसी मशीन जिसकी जांच कोई नहीं कर सकता. फिर इस मामले में चुनाव आयोग ने कहा कि हैकिंग की ही नहीं जा सकती है.

Read More
Next Story