संसद में इंडिया गठबंधन के सांसद करेंगे ED और CBI के खिलाफ प्रदर्शन
x

संसद में इंडिया गठबंधन के सांसद करेंगे ED और CBI के खिलाफ प्रदर्शन

आप ने एक बार फिर से अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत ठहराया है. संजय सिंह ने एलान किया है कि सोमवार को सुबह 10:30 बजे इंडिया गठबंधन के सांसद संसद भवन के परिसर में प्रदर्शन करेंगे.


Kejiwal Arrest: आम आदमी पार्टी ने एक बार फिर से दिल्ली सरकार के कथित शराब घोटाले के चलते अरविन्द केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत ठहराया है. इतना ही नहीं संजय सिंह ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने जान बूझकर सीबीआई से केजरीवाल को उस समय गिरफ्तार करवाया जब निचली अदालत से केजरीवाल की जमानत हो चुकी थी और सुप्रीम कोर्ट से भी जमानत पर लगी रोक हटने की उम्मीद थी. संजय सिंह ने ये भी एलान किया है कि सोमवार को सुबह 10:30 बजे न केवल आम आदमी पार्टी बल्कि इंडिया गठबंधन के सांसद भी संसद भवन के परिसर में ईडी और सीबीआई के दुरूपयोग को लेकर प्रदर्शन करेंगे.

संजय सिंह ने कहा कि राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि ईडी के पास अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है. ऐसा प्रतीत होता है कि ये दुर्भावनापूर्ण इरादे से किया गया है. ईडी के पास अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ कोई मनी ट्रेल नहीं है. किसी तरह के पैसे किरेकोवेरी नहीं है. कोर्ट केजरीवाल को जमानत दे देती है. लेकिन इस बीच ईडी के लोग बगैर आर्डर कॉपी लिए असंवैधानिक और गैर क़ानूनी तरीके से हाई कोर्ट पहुच गए और जमानत पर स्टे ले लिया. इसके बाद जब सुप्रीम कोर्ट से ये उम्मीद जगी कि केजरीवाल की जमानत पर लगा स्टे हट जाएगा तो सीबीआई ने अरविन्द केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया.

संजय सिंह ने कहा कि केजरीवाल निर्दोष हैं. अरविंद केजरीवाल को केंद्रीय जांच ब्यूरो ने पीएम मोदी के निर्देश पर गिरफ्तार किया है.


केजरीवाल 12 जुलाई तक हैं न्यायिक हिरासत में

बता दें कि अरविन्द केजरीवाल को शनिवार को तीन दिन की सीबीआई हिरासत ख़त्म होने के बाद राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया था. जहाँ सीबीआई ने ये दलील दी की केजरीवाल का हिरासत में रहना जरुरी है, क्योंकि अगर वो जेल से बाहर आते हैं तो वो इस केस से जुड़े गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं. वो एक प्रभावशाली राजनितिक हस्ती हैं और उन्हें ये भी पता है कि इस केस से कौन जुड़ा है.



सुप्रीम कोर्ट को गुमराह कर रही हैं जाँच एजेंसी

संजय सिंह ने ये भी आरोप लगाया कि देश की जांच एजेंसियां न केवल राजनीतिक हथियार बनी हुई हैं बल्कि ये एजेंसी देश के सर्वोच्च न्यायालय को गुमराह कर रही हैं. संजय सिंह ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट में मनीष सिसोदिया के मामले की सुनवाई के दौरान ईडी ने ये कहा था कि 6 से 8 महीने में ट्रायल खत्म कर देंगे, लेकिन अभी तक फाइनल चार्जशीट तक नहीं आई है. ऐसे में ट्ट्रारायल तो दूर की बात है. अभी चार जून को ही सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आखिर जांच कब पूरी होगी. इसपर सीबीआई ने कहा कि जांच पूरी हो गई है. दो से तीन हफ्ते में फाइनल चार्जशीट दाखिल कर देंगे.

Read More
Next Story