Lebanon Pager Blast: केरल के लापता मूल निवासी के परिवार के घर की निगरानी बढ़ी
x

Lebanon Pager Blast: केरल के 'लापता' मूल निवासी के परिवार के घर की निगरानी बढ़ी

पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर रिनसन जोस के परिवार के बेकग्राउंड को चेक किया जा रहा है, जो स्पेशल ब्रांच कर रही है. वो बस यही चेक कर रही है कि परिवार पर या किसी सदस्य पर पहले कभी कोई आपराधिक मामला तो नहीं रहा है.


Lebanon Pager Blast Kerala link : लेबनान में पेजर में हुए श्रंखलाबद्ध धमाकों में भारत के केरल का नाम जुड़ने के बाद से ही केरल पुलिस भी एक्टिव हो गयी है. केरल के मूल निवासी रिनसन जोस को लेकर अब केरल पुलिस ने उसकी पृष्ठभूमि को जांचना शुरू कर दिया है. हालाँकि पुलिस ने ये भी कहा है कि रिनसन जोस का सिर्फ बेकग्राउंड चेक किया जा रहा है, उसके परिवार पर किसी तरह की निगरानी आदि नहीं रखी जा रही है.

दरअसल रिनसन जोस का नाम उस समय प्रकाश में आया जब पेजर ब्लास्ट के बाद उसे सप्लाई करने वाली कंपनी को लेकर छानबीन शुरू की गयी. उसी में रिनसन जोस का नाम सामने आया. ये भी बताया गया कि वो वर्तमान में नॉर्वे का नागरिक है लेकिन उसका जन्म भारत के केरल में हुआ था. उसका परिवार केरल में रहता है.

परिवार की पृष्ठभूमि की जा रही चेक
पुलिस का कहना है कि एहतियात के तौर पर रिनसन जोस के परिवार के बेकग्राउंड को चेक किया जा रहा है, जो स्पेशल ब्रांच कर रही है. वो बस यही चेक कर रही है कि परिवार पर या किसी सदस्य पर पहले कभी कोई आपराधिक मामला तो नहीं रहा है. इसके अलावा न तो पुलिस ने कोई मामला दर्ज किया है और न ही किसी तरह की कोई जांच शुरू की है. ये कदम सिर्फ एहतियात के तौर पर उठाया जा रहा है. रिनसन के बारे में रिपोर्ट प्रकाशित होने के बाद मनंतावडी के पास के इलाके में "एहतियाती गश्त" भी शुरू की गई है, जहां उनका परिवार रहता है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि उनके परिवार ने पुलिस सुरक्षा का कोई अनुरोध नहीं किया है.

भाजपा नेता ने की सुरक्षा की मांग
वहीँ केरल भाजपा के नेता संदीप जी वारियर ने फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा कि रिनसन और उनके परिवार के लिए सुरक्षा की मांग की है. संदीप जी ने कहा कि "वह हमारे देश का बेटा है. वह मलयाली है. हमें किसी भी कीमत पर रिनसन और उसके परिवार को सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए."

पिछले साल नवम्बर में भारत आया था रिनसन
रिनसन के एक रिश्तेदार थन्काचन के मुताबिक वो पिछले साल नवंबर में केरल आया था और जनवरी में वापस नॉर्वे लौट गया था. थन्काचन ने मीडिया से कहा कि "हमें नहीं मालूम कि वो नॉर्वे में अपना खुद का व्यवसाय चलाते हैं या नहीं. उनकी पत्नी भी नॉर्वे में काम करती हैं."
रिनसन के परिवार के एक पड़ोसी ने कहा, "उनके या उनके परिवार के बारे में कहने के लिए कुछ भी बुरा नहीं है. हमारे लिए, उनकी प्रतिष्ठा बेदाग है."


Read More
Next Story