चुनाव के बाद अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव करेंगे पारित: उमर अब्दुल्ला
x

चुनाव के बाद अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव करेंगे पारित: उमर अब्दुल्ला

देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है.


Live News Updates: देश और दुनिया की तमाम उन छोटी-बड़ी खबरों से रूबरू कराएंगे जिसका आपसे सीधा सरोकार है।


Live Updates

  • 17 Aug 2024 5:50 PM GMT

    नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों के बाद अपने पहले फैसले में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के केंद्र के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव पारित करेगी. अनुच्छेद 370 को निरस्त करने पर निशाना साधते हुए उमर अब्दुल्ला ने कहा कि क्षेत्र के राज्य का दर्जा और विशेष दर्जा छीनने के केंद्र के फैसले के खिलाफ प्रस्ताव विधानसभा का पहला कार्य होगा.

  • 17 Aug 2024 5:30 PM GMT

    पश्चिम बंगाल सरकार शुरू करेगी 'रात्रि साथी' प्रोजेक्ट

    कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप और मर्डर के बाद पश्चिम बंगाल सरकार ने महिलाओं के कल्याण और उनकी सुरक्षा के लिए अहम फैसला लिया है. राज्य सरकार की प्रमुख परियोजना "रात्रि साथी" प्रोजेक्ट को लागू करने जा रही है. इसके तहत महिलाओं के लिए अलग से आराम कक्ष और शौचालय की व्यवस्था की जाएगी, साथ ही महिला वॉलिंटियर्स की ड्यूटी लगाई जाएगी.

  • 17 Aug 2024 5:09 PM GMT

    बीजेपी की है दोहरी नीति, अपनी सुविधानुसार कराती है चुनाव: गौरव गोगोई

    कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि मैं बस इतना पूछना चाहता हूं कि जो नेता देश में एक राष्ट्र, एक चुनाव चाहते हैं. वो 4 राज्यों के चुनाव एक साथ क्यों नहीं करा सकते? आप पूरे देश में प्रचार करते हैं कि हम एक देश, एक चुनाव चाहते हैं. लेकिन जब चुनाव आते हैं तो अपनी सुविधा को ध्यान में रखते हुए कभी आप लोकसभा के चुनाव के सात चरण रखते हैं तो कभी हिमाचल और गुजरात के चुनाव अलग-अलग समय पर कराते हैं. पूरा देश उम्मीद कर रहा था कि हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव एक साथ होंगे. लेकिन महाराष्ट्र पर नज़र रखते हुए उसके चुनाव अलग-अलग कराए गए. इससे पता चलता है कि भाजपा की दोहरी नीति क्या है.

  • 17 Aug 2024 4:38 PM GMT

    कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एक महिला ट्रेनी पीजी डॉक्टर के साथ यौन उत्पीड़न और उसकी मौत के बाद इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी कुछ मांगों के साथ एक पत्र लिखा है. आईएमए ने महामारी रोग अधिनियम 1897 में 2020 के संशोधनों को "स्वास्थ्य सेवा कार्मिक और नैदानिक ​​प्रतिष्ठान (हिंसा और संपत्ति को नुकसान का निषेध विधेयक 2019)" के मसौदे में शामिल करते हुए एक केंद्रीय अधिनियम की मांग की है. आईएमए ने कहा कि इससे मौजूदा 25-राज्य कानून मजबूत होंगे. आईएमए ने आगे मांग की कि पहले कदम के रूप में अस्पतालों को सुरक्षा अधिकारों के साथ सुरक्षित क्षेत्र घोषित किया जाना चाहिए.

  • 17 Aug 2024 4:32 PM GMT

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ए्क्स पर पोस्ट कर कहा कि आज नई दिल्ली में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात की. हमने एनडीए सरकार के नेतृत्व में चल रही विकास परियोजनाओं में तेजी लाने और आंध्र प्रदेश को प्रगति की नई ऊंचाइयों पर ले जाने के बारे में बहुमूल्य विचारों का आदान-प्रदान किया. हमारी चर्चा राज्य को 'विकसित आंध्र' की ओर आगे बढ़ाने पर केंद्रित थी, जो कि पीएम मोदी के 'विकसित भारत' के दृष्टिकोण के अनुरूप है.

  • 17 Aug 2024 2:19 PM GMT

    निर्भया की मां आशा देवी ने शनिवार को ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री स्थिति को संभालने में विफल रही हैं.

  • 17 Aug 2024 12:40 PM GMT

    मायावती ने राजनीतिक दलों से 'राजनीति से ऊपर उठने' का आग्रह किया. उत्तर प्रदेश की पूर्व सीएम मायावती ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि अपने बचाव में, टीएमसी सरकार इस घटना को धार्मिक और राजनीतिक रंग देने की कोशिश कर रही है. विपक्ष भी इस मोर्चे पर अलग नहीं है. इस बात की चिंता करना महत्वपूर्ण है कि दोषियों को सख्त सजा कैसे मिलेगी और पीड़ित परिवार को न्याय कैसे मिलेगा.

  • 17 Aug 2024 11:23 AM GMT

    एनसीपी-एसपी प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को चुनाव आयोग की आलोचना की कि उसने हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के साथ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा नहीं की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां एक राष्ट्र एक चुनाव की वकालत की. वहीं, चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और झारखंड दोनों के लिए चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की. पवार ने कहा कि मोदी जो कहते हैं, उसमें कोई सच्चाई नहीं है. मोदी ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में एक राष्ट्र एक चुनाव की वकालत की थी.

  • 17 Aug 2024 10:14 AM GMT

    बीजेपी ने शनिवार को वरिष्ठ डॉक्टरों और प्रोफेसरों के ट्रांसफर के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि इस कदम से कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 31 वर्षीय जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या के विरोध के बीच राज्य में अराजक स्थिति बढ़ गई है. बता दें कि ट्रांसफर किए गए 42 डॉक्टरों में से 2 डॉ. संगीता पॉल और डॉ. सुप्रिया दास पहले आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में तैनात थे.

  • 17 Aug 2024 6:04 AM GMT

    दिल्ली एयरपोर्ट पहुंची महिला पहलवान विनेश फोगाट, हुआ भव्य स्वागत

    भारतीय महिला पहलवान विनेश फौगाट पेरिस से भारत लौट आयीं हैं. दिल्ली के आईजीआई एअरपोर्ट पहुँचने पर उनका भव्य स्वागत हुआ. इस दौरान कांग्रेस के सांसद दीपेन्द्र हुड्डा, पहलवान बजर्नाग पुनिया, साक्षी मलिक भी उन्हें लेने पहुंचे. विनेश इस भव्य स्वागत को देख कर रो पड़ीं. 

Read More
Next Story