भाजपा आतंकवादियों की पार्टी है: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे
x

भाजपा 'आतंकवादियों की पार्टी' है: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

प्रधानमंत्री के बयान पर तीखे जवाबी हमले में खड़गे ने बीजेपी पर लोगों पर लोगों की 'भीड़ द्वारा हत्या और पिटाई' करने तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के लोगों के खिलाफ अत्याचार करने का आरोप लगाया.


Kharge On BJP : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शनिवार (12 अक्टूबर) को विवादित बयान देते हुए भाजपा को “आतंकवादियों की पार्टी” कहा. माना रहा है है कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बयान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के जवाब में दिया, जिसमें मोदी ने कहा था कि भव्य पुरानी पार्टी को “शहरी नक्सलियों के गिरोह” द्वारा चलाया जा रहा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे ने तीखे जवाबी हमले में बीजेपी पर आरोप लगते हुए कहा कि ये पार्टी लोगों पर लोगों की 'भीड़ द्वारा हत्या करने और मारपीट करने' तथा अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के खिलाफ अत्याचार करने में शामिल है.
खड़गे का यह हमला प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि हरियाणा चुनावों में भाजपा की जीत देश के मूड को दर्शाती है और लोगों ने दिखा दिया है कि वे कांग्रेस और "शहरी नक्सलियों" की घृणित साजिशों का शिकार नहीं होंगे.

भाजपा पर अपराधियों का समर्थन करने का आरोप
मोदी की टिप्पणियों पर पूछे गए सवाल के जवाब में खड़गे ने कहा, "वह (मोदी) हमेशा से यह कहते रहे हैं, अब भी वह यही कह रहे हैं. अब तक वह चुप थे, अब थोड़ा जीवन मिलने के बाद वह शहरी नक्सली कह रहे हैं. वह बुद्धिजीवियों और प्रगतिशील लोगों को शहरी नक्सली कहते हैं, वह कांग्रेस को भी शहरी नक्सली कहते हैं, यह उनकी आदत है."
कर्नाटक के कलबुर्गी में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, "मोदी हमेशा कांग्रेस को शहरी नक्सली पार्टी बताते हैं. यह उनकी आदत है. लेकिन उनकी अपनी पार्टी के बारे में क्या? भाजपा आतंकवादियों की पार्टी है. वे लिंचिंग, लोगों पर हमला, अनुसूचित जाति के लोगों के मुंह में पेशाब और आदिवासियों के साथ बलात्कार करते हैं. मोदी को ऐसे आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है."
मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि भाजपा न केवल ऐसे जघन्य कृत्यों को बर्दाश्त करती है, बल्कि अपराधियों का समर्थन भी करती है. उन्होंने कहा, "जहां भी भाजपा सत्ता में है, अनुसूचित जातियों और आदिवासियों के खिलाफ अत्याचार बढ़ जाते हैं. फिर वे पलटकर दूसरों पर आरोप लगाते हैं. यह उनकी सरकार है और वे चाहें तो इसे नियंत्रित कर सकते हैं."

कांग्रेस का चरित्र दर्शाता है : भाजपा ने खड़गे की आलोचना की

खड़गे की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने इसे अपनी आदत बना ली है और उन्होंने हमेशा प्रधानमंत्री मोदी को गाली देने के लिए इस तरह की भाषा का इस्तेमाल किया है और यह केवल इस पुरानी पार्टी के चरित्र को दर्शाता है.
उन्होंने कहा, "करोड़ों लोगों ने 2014, 2019 और अब 2024 में भाजपा को वोट दिया है. यह लोगों की बुद्धि का अपमान है, लेकिन कांग्रेस ने इसे अपनी आदत बना लिया है. उन्होंने परिवार तंत्र को हर चीज से ऊपर रखा है. उन्होंने हरियाणा में ईवीएम के नतीजों पर संदेह जताया है. उन्होंने ईवीएम, चुनाव आयोग और फिर लोगों को दोषी ठहराया है... यह कांग्रेस के चरित्र और डीएनए को दर्शाता है."
खड़गे की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कर्नाटक भाजपा के वरिष्ठ नेता और एमएलसी एन रविकुमार ने पीटीआई-भाषा से कहा कि देश में आतंकवाद और नक्सली गतिविधियों में करीब 80-90 प्रतिशत की कमी आई है. उन्होंने इस मुद्दे पर बहस की चुनौती दी और मोदी के एक दशक के शासन और यूपीए के 10 साल के शासन के बीच तुलना की.
एन रविकुमार ने दावा किया कि कांग्रेस के पास नक्सलियों और आतंकवादियों पर कोई स्पष्ट नीति नहीं है, उन्होंने कहा कि वे अप्रत्यक्ष रूप से एक खास समुदाय को खुश करने में लगे हुए हैं और इसके लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं. एन रविकुमार के अनुसार "यह खड़गे के लिए एक खुली चुनौती है, हम बहस के लिए तैयार हैं, मोदी शासन के 10 साल और केंद्र में मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार के 10 साल के दौरान आतंकवाद और नक्सल गतिविधियों की तुलना करें."


Read More
Next Story