नरेंद्र मोदी को मिला सरकार बनाने का न्यौता, 9 जून की शाम सवा 7 बजे होगा शपथ ग्रहण
x

नरेंद्र मोदी को मिला सरकार बनाने का न्यौता, 9 जून की शाम सवा 7 बजे होगा शपथ ग्रहण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति ने आज उन्हें बुलाया और सरकार बनाने का निमन्त्रण देते हुए मंत्रियों के नाम की सूचि मांगी है. हमने उन्हें रविवार शाम का समय सुझाया है. मोदी ने कहा एनडीए की ये निरंतर तीसरी सरकार आर्थिक सुधार पर काम करेगी, दुनिया को भी भारत से बहुत उम्मीदें हैं


Prime Minister Oath Ceremony Update: देश की 18वीं लोकसभा के लिए नरेन्द्र मोदी को राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नियुक्त(डेज़िगनेटेड) कर दिया गया है और उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए निमंत्रण किया गया है. साथ ही नए बनने वाले मंत्रियों की सूचि भी मांगी गयी है. ये जानकारी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को दी.

प्रधान मंत्री ने राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने पहले सबका हाल चाल पूछा और कहा कि "चुनाव में जैसे हम लोग दौड़ भूप में रेहते हैं. मीडिया के साथी भी काफी दौड़ धुप करते हैं. काफी कष्ट उठाया है. आशा करता हूँ कि सबका स्वास्थ्य अच्छा होगा".

देश की 18वीं लोकसभा एक प्रकार से नयी उर्जा, युवा उर्जा और कुछ कर गुजरने के इरादे वाली लोक सभा है. आजादी के अमृत महोत्सव के बाद वाला ये चुनाव है.

वर्ष 2047 पर जब देश आजादी की शताब्दी मनायेगा, तो जिन ऊँचाइयों पर होगा, उन सपनों को साकार करने के लिए ये 18वीं लोकसभा है. देश की जनता ने लगातार तीसरी बार एनडीए को अवसर दिया है. जनता का आभार.

मै देश वासियों को विश्वास देता हूँ, जिस गति से देश आगे बढ़ा है, समाज के हर क्षेत्र में परिवर्तन साफ़ साफ़ नजर आ रहा है. 25 करोड़ लोगों का गरीबी रेखा से बाहर आना. ये बड़ी उपलब्धि है. इस लोकसभा के 5 साल के कार्यकाल में हम उसी गति और समर्पण भाव से देश की आशा, आकांक्षाओं को पूर्ण करने में कोई कमी नहीं रखेंगे.



राष्ट्रपति से मुलाकात पर क्या कहा


नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एनडीए के साथियों ने मुझे चुना. जिसके बाद राष्ट्रपति जी ने मुझे बुलाया और प्रधानमंत्री चुने जाने के रूप में निमन्त्रण दिया है. मुझसे मंत्रियों की सूचि मांगी है. मेरी तरफ से 9 जून की शाम का समय शपथ के लिए सुझाया गया है. तब तक हम मंत्री पद की सूचि भी तैयार कर राष्ट्रपति जी को सूचित कर देंगे.


एनडीए की ये तीसरी सरकार निरंतरता है


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि एनडीए की ये तीसरी सरकार निरंतरता दिखाती है. 2014 में जब मैं प्रधानमंत्री बना तो मैं बहुत नया था. अब 10 साल बाद काफी अनुभव मिला है. अब हम तुरंत ही काम को आगे बढाने के लिए परिपक्व हैं. तुरंत काम करने के लिए ये काफी सरल रहेगा. इस 10 साल के दरम्यान भारत की जो वैश्विक छवि बनी, दुनिया के लिए भारत विश्व बंधू के रूप में उभरा है. ये 5 वर्ष वैश्विक परिपेक्ष में काफी महत्वपूर्ण रहने वाले हैं. दुनिया अनेक आपदाओं, संकटों से गुजर रही है. हर देश इन सारी समस्याओं के बीच अपने आप को बचाए रखना और खुद को बढाते रहने का प्रयास कर रहा है.

इस मामले में हम भारतवासी खुश नसीब हैं, ऐसे समय में आर्थिक दृष्टि से ग्रोथ कर रहे हैं. दुनिया का भारत के प्रति रुझान बढ़ने वाला है. जिसका लाभ देश की युवा पीड़ी को सबसे मिलेगा.

Read More
Next Story