मोदी के हाथ में एनडीए 3.O की कमान, शपथ की लगाई हैट्रिक
x

मोदी के हाथ में एनडीए 3.O की कमान, शपथ की लगाई हैट्रिक

नरेंद्र मोदी ने आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली. पूर्व पीएम जवाहर लाल नेहरू के बाद वो ऐसे दूसरे शख्स बने जिन्होंन हैट्रिक लगाई.


Narendra Modi Oath Ceremony: नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार पीएम पद की शपथ ली और एनडीए की तीसरी बार कमान हाथ में आई है. उनके शपथ लेने के बाद दूसरे मंत्रियों को शपथ दिलाई जा रही है. इस खास मौके पर भारत के पड़ोसी देशों (पाकिस्तान को छोड़कर)के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हैं. यह शपथ ग्रहण इस मायने में खास है क्योंकि जवाहर लाल नेहरू के बाद नरेंद्र मोदी दूसरे ऐसे शख्स हैं जो देश की कमान तीसरी बार संभालेंगे.यह सरकार 2024 और 2019 की सरकार से इस मायने में अलग है क्योंकि बीजेपी अपने बलबूते जादुई आंकड़े 272 को नहीं छू सकी और सरकार बनाने के लिए जेडीयू और टीडीपी पर निर्भर है.

Live Updates

  • 9 Jun 2024 3:55 PM GMT

    रवनीत सिंह बिट्टू ने ली शपथ

    पंजाब से रवनीत सिंह बिट्टू को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. खास बात यह है कि पंजाब में बीजेपी का खाता तक नहीं खुल सका था. तीन बार से सांसद रह चुके हैं.


  • 9 Jun 2024 3:52 PM GMT

    सतीश चंद्र दुबे ने ली शपथ

    बिहार से सतीश चंद्र दुबे को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये राज्यसभा के सांसद हैं. बिहार में बीजेपी के बड़े ब्राह्मण चेहरों में से एक हैं.

  • 9 Jun 2024 3:50 PM GMT

    भागीरथ चौधरी ने ली शपथ

    राजस्थान से भागीरथ चौधरी को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये अजमेर से सांसद निर्वाचित हुए हैं.

  • 9 Jun 2024 3:47 PM GMT

    कमलेश पासवान ने ली शपथ

    यूपी से कमलेश पासवान को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये बांसगांव से सांसद निर्वाचित हुए हैं.2009 से लगातार चौथी बार सांसद चुने गए हैं.


  • 9 Jun 2024 3:46 PM GMT

    बंडी संजय कुमार ने ली शपथ

    तेलंगाना से बंडी संजय कुमार को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये करीमनगर से सांसद निर्वाचित हुए हैं.2020 से 23 तक तेलंगाना बीजेपी के अध्यक्ष रहे हैं. लोकसभा के लिए दूसरी बार सांसद चुने गए हैं.


  • 9 Jun 2024 3:44 PM GMT

    अजय टम्टा ने ली शपथ

    उत्तराखंड से अजय टम्टा को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये अल्मोड़ा से सांसद निर्वाचित हुए हैं. तीसरी बार लोकसभा के सांसद चुने गए हैं.मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में ये मंत्री रहे हैं.

  • 9 Jun 2024 3:40 PM GMT

    सुरेश गोपी ने ली शपथ

    केरल से सुरेश गोपी को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये त्रिशुर से सांसद निर्वाचित हुए हैं. 2021 में केरल विधानसभा का चुनाव हार गए थे.  2016 से 2022 तक राज्यसभा के सांसद भी रहे.


  • 9 Jun 2024 3:39 PM GMT

    शांतनु ठाकुर ने ली शपथ

    पश्चिम बंगाल से शांतनु ठाकुर को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये बनगांव से सांसद निर्वाचित हुए हैं.

  • 9 Jun 2024 3:37 PM GMT

    बी एल वर्मा ने ली शपथ

    यूपी से बीएल वर्मा सिंह को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये राज्यसभा के सांसद है और पिछली मोदी सरकार में मंत्री भी रहे हैं.

  • 9 Jun 2024 3:35 PM GMT

    कीर्तिवर्धन सिंह ने ली शपथ

    यूपी से कीर्तिवर्धन सिंह को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई. ये यूपी के गोंडा से सांसद निर्वाचित हुए हैं. पांचवीं बार लोकसभा के लिए चुने गए हैं.


Read More
Next Story