नवीन बाबू के स्वास्थ्य पर क्या हो रही है सियासत, BJP किस पर साध रही निशाना
x
नवीन पटनायक ओडिशा के सीएम हैं

नवीन बाबू के स्वास्थ्य पर क्या हो रही है सियासत, BJP किस पर साध रही निशाना

ओडिशा के चुनाव में इस समय सीएम नवीन पटनायक के स्वास्थ्य का मुद्दा चर्चा में है. पीएम मोदी ने खुद इसके बारे में जिक्र करते हुए कहा कि हम इस विषय की जांच कराएंगे.


Naveen Patnaik Health Issue: ओडिशा को लेकर बीजेपी का कहना है कि हम ना सिर्फ लोकसभा बल्कि विधानसभा में भी बेहतर प्रदर्शन करने जा रहे हैं. इन सबके बीच बुधवार को केंद्रपाड़ा में पीएम मोदी ने सीएम नवीन पटनायक के स्वास्थ्य का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हैं जो नवीन बाबू के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. लेकिन सरकार बनते ही हम जांच कराएंगे. इस विषय पर ओडिशा बीजेपी के कद्दावर नेता धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अब यह कोई छिपी बात नहीं है कि नवीन पटनायक बाबू का स्वास्थ्य खराब है. नवीन निवास के ओड़िया कर्मचारी ही बताते हैं कि कभी उन्हें लात मारा जाता है तो कभी हाथ पकड़ लिया जाता है.

धर्मेंद्र प्रधान ने साधा निशाना

धर्मेंद्र प्रधान कहते हैं कि जहां तक उनकी जानकारी एक व्यक्ति के सिवाए किसी और का नवीन निवास में एंट्री नहीं है. उनके कमरे में फोन नहीं है.ना कोई ओड़िया टीवी है. उन्हें परेशान किया जा रहा है. उनके स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है. लेकिन चिंता की बात नहीं. 10 जून को सरकार बनते ही हम जांच आयोग बनाकर सच्चाई को सामने लाएंगे. उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर जांच करा कर हम पता करेंगे कि नवीन बाबू के खराब स्वास्थ्य के लिए कौन जिम्मेदार है,

चुनाव के दौरान उठा स्वास्थ्य का मुद्दा

बता दें कि ओडिशा के चुनाव में बीजेपी शुरू से ही आरोप लगा रही है कि नवीन पटनायक के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. बीजेपी के नेता वैसे तो हर विषय पर वी के पांडियन पर निशाना साधते हैं. हालांकि नवीन पटनायक के स्वास्थ्य वाले मुद्दे पर इशारों में पांडियन निशाने पर रहते हैं. इन सबके बीच पटनायक ने एक वीडियो जारी कर यह बताया कि वो पूरी तरह स्वस्थ हैं. बीजेपी उनके बारे में भ्रामक प्रचार कर रही है. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर पीएम मोदी को उनके स्वास्थ्य की चिंता रही होती को वो खुद बात किए होते. सिर्फ चुनावी रैलियों में इस तरह की बात कर वोटों की फसल काटने की कोशिश हो रही है. वो पूरी तरह स्वस्थ हैं. राजनैतिक रैलियों का हिस्सा भी बन रहे हैं.

निशाने पर वी के पांडियन !

ओडिशा की राजनीति में एक शख्स हमेशा से चर्चा में रहा है. नाम वी के पांडियन है. वी के पांडियन को नवीन पटनायक का आंख, कान और दिमाग कहा जाता है. नौकरशाह वी के पांडियन के रसूख को आप इस बात से समझ सकते हैं कि उनकी मर्जी के बगैर कुछ भी नहीं होता. बात सिर्फ सरकार तक रहती तो शायद बीजेपी को मुद्दा नहीं मिलता. लेकिन ऐसा कहा जाता है कि बीजेडी के नेता भी पांडियन के हस्तक्षेप से खुश नहीं. उनका कहना है कि एक गैर ओडिया शख्स पार्टी की राजनीति को प्रभावित कर रहा है, जिले के कलेक्टर और एसपी खुद को बीजेडी के पदाधिकारियों जैसा व्यवहार करते हैं लेकिन हकीकत में तो जनता के बीच वो रहते हैं. इस तरह की तस्वीर सामने आने के बाद बीजेपी को लगा कि वी के पांडियन के मुद्दे पर वो बीजेडी को घेर सकती है. लिहाजा बयानों के तीर वी के पांडियन पर चलने लगे. बीजेपी के नेता भी कहते हैं कि वी के पांडियन के हाथों ओडिशा को गिरवी रखा गया है.

Read More
Next Story