परीक्षा लीक के मुद्दे पर राहुल गाँधी ने कहा, बीजेपी और आरएसएस के कब्जे के कारण हो रहा है
x

परीक्षा लीक के मुद्दे पर राहुल गाँधी ने कहा, बीजेपी और आरएसएस के कब्जे के कारण हो रहा है

राहुल गाँधी ने कहा कि इस समय देश के शिक्षण संस्थानों पर बीजेपी और आरएसएस का कब्ज़ा है, जब तक इसे बदला नहीं जाता तब तक पेपर लीक की समस्या से निजात नहीं मिलेगी.


Rahul Gandhi PC: नीट परीक्षा को लेकर चल रहा विवाद नहीं थमा भी नहीं था कि केंद्र सरकार ने नेट-यूजीसी परीक्षा रद्द कर दी, जिसके बाद केंद्र सरकार पर पेपर लीक न रोक पाने को लेकर चौतरफा हमला बोल दिया गया है. कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने इस सम्बन्ध में एक प्रेस कांफेरंस के दौरान न केवल केंद्र सरकार बल्कि प्रधानमंत्री मोदी पर भी काफी मुखर होकर हमला बोला. राहुल गाँधी ने कहा कि इस समय देश के शिक्षण संस्थानों पर बीजेपी और आरएसएस का कब्ज़ा है और इसी वजह से ऐसा हो रहा है. जब तक इसे बदला नहीं जाता तब तक पेपर लीक की समस्या से निजात नहीं मिलेगी.

युक्रेन का युद्ध रोकने वाले देश में पेपर लीक नहीं रोक पा रहे

राहुल गाँधी ने कहा कि कहा जाता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने युक्रेन युद्ध को रुकवा दिया था, इतना ही नहीं इजराइल और गाजा की लड़ाई को भी रुकवा दिया था लेकिन वो देश में हो रहे पेपर लीक को नहीं रुकवा पा रहे हैं. सवाल उठता है कि क्या वाकई वो रुकवा नहीं पा रहे हैं या रुकवाना नहीं चाहते.


बिहार में पकड़े गए पेपर लीक मामले की गंभीरता से हो जाँच

बिहार पुलिस ने नीट परीक्षा के सॉल्वर गैंग को पकड़ा था. दावा किया गया कि उनके पास समय से पहले प्रश्नपत्र आ गया था. पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. राहुल गाँधी ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हमने पहले ही कहा है कि जाँच होनी चाहिए वो भी गंभीरता से. जिन लोगों ने भी पेपर लीक किये हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए.


संसद में उठाएंगे मुद्दा

राहुल गाँधी ने कहा कि पेपर लीक मामले को हम लोग संसद में उठाएंगे. ये मामला केवल एक पेपर तक ही सिमित नहीं है और न ही एक राज्य तक. पूरे देश में ऐसा हो रहा है और हर बार कोई न कोई पेपर लीक की बात सामने आती है. नीट का मामला शांत नहीं हुआ था कि इन लोगों ने कल ही नेट-यूजीसी परीक्षा रद्द कर दी. ये बहुत गंभीर मामला है. हम युवाओं के साथ हैं. लाखों युवाओं का भविष्य दांव पर लगा है. उन्हें न्याय मिलना चाहिए.

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान भी की थी पेपर लीक की शिकायत

राहुल गाँधी ने कहा कि जब हमने भारत जोड़ो न्याय यात्रा की थी तब भी हमें हजारों युवा मिले, जिन्होंने पेपर लीक की शिकायत की थी.


मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले का विस्तार है पेपर लीक

राहुल गाँधी ने कहा कि मध्य प्रदेश में व्यापम घोटाला हुआ. उसी घोटाले का विस्तार आज पूरे देश में पेपर लीक के रूप में देखने को मिल रहा है.

Read More
Next Story