नीट पर शिक्षा मंत्री इधर उधर की बात कर रहे, राहुल ने साधा निशाना
x

नीट पर शिक्षा मंत्री इधर उधर की बात कर रहे, राहुल ने साधा निशाना

18वीं लोकसभा के मानसून सत्र का आगाज हो चुका है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक सर्वेक्षण पेश कर दिया गया है.वहीं नीट पर राहुल गांधी ने शिक्षा मंत्री पर निशाना साधा


Parliament Monsoon Session Live Updates: संसद के मानसून सत्र का आगाज हो चुका है. इन सबके बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आर्थिक सर्वेक्षण पेश कर दिया है. इससे पहले नीट परीक्षा पर राहुल गांधी ने शिक्षा मंत्री को घेरा. उन्होंने कहा कि बड़ी बात यह है कि शिक्षा मंत्री अपने आपको छोड़कर सबको दोषी ठहरा रहे हैं.

Live Updates

  • 22 July 2024 7:59 AM GMT

    शिक्षा मंत्री बता नहीं पा रहे क्या करना है

    नीट मुद्दे पर कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को जवाब देना चाहिए था। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट और पीएम मोदी के बारे में बात की, लेकिन वह यह नहीं बता पा रहे हैं कि वह इस पर क्या कर रहे हैं। नीट युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है। हमने हमेशा संसद में चर्चा की मांग की है, लेकिन सरकार इसमें दिलचस्पी नहीं ले रही है। हम इस मुद्दे को उठाते रहेंगे और सरकार पर दबाव बनाते रहेंगे..."


  • 22 July 2024 7:56 AM GMT

    सबका साथ सबका विकास ही लक्ष्य

    "नरेंद्र मोदी की सरकार में कोई भी भ्रष्ट व्यक्ति या पेपर लीक में शामिल व्यक्ति बख्शा नहीं जाएगा।" सरकारी कर्मचारियों के अब आरएसएस की गतिविधियों में भाग लेने की बात पर वे कहते हैं, "यह एक स्वागत योग्य कदम है। मैं इस सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। आरएसएस एक सामाजिक और सांस्कृतिक संगठन है। देश में आरएसएस के अलावा कोई स्कूल नहीं है जो नैतिकता और देशभक्ति वाले नागरिक तैयार करता है और अगर कोई इसे रोक रहा है, तो मुझे नहीं लगता कि वह व्यक्ति भारत का मित्र है।"


  • 22 July 2024 7:11 AM GMT

    देश की अर्थव्यवस्था को मिली रफ्तार

    आर्थिक सर्वेक्षण 2023-24 में वित्त वर्ष 2025 में वास्तविक सकल घरेलू उत्पाद की वृद्धि दर 6.5-7 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है, जिसमें जोखिम को संतुलित रखा गया है, तथा इस तथ्य को भी ध्यान में रखा गया है कि बाजार की अपेक्षाएं उच्च स्तर पर हैं।

  • 22 July 2024 6:31 AM GMT

    कारोबार को बनाया गया आसान

    केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा, "कारोबार में सुगमता लाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं। जवाब में करीब 11 कदमों का उल्लेख किया गया है, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण है 63 अपराधों को गैर-अपराधीकरण करना, जिसके परिणामस्वरूप आज कंपनियां अनुपालन की चिंता किए बिना अपना काम कर पा रही हैं। एक केंद्रीय प्रसंस्करण प्रणाली भी स्थापित की गई है।"

  • 22 July 2024 6:14 AM GMT

    शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पर सीधा निशाना

    कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "पूरे देश के सामने यह स्पष्ट है कि हमारी परीक्षा प्रणाली में बहुत गंभीर समस्या है, सिर्फ NEET में ही नहीं बल्कि सभी प्रमुख परीक्षाओं में। मंत्री (धर्मेंद्र प्रधान) ने खुद को छोड़कर सभी को दोषी ठहराया है। मुझे नहीं लगता कि वह यहां जो कुछ हो रहा है उसके मूल सिद्धांतों को भी समझते हैं..."


  • 22 July 2024 5:20 AM GMT

    सत्र से ठीक पहले पीएम की अपील

    "मैं देश के सभी सांसदों से अनुरोध करना चाहता हूँ कि जनवरी से लेकर अब तक हमें जितना संघर्ष करना था, हमने किया है, लेकिन अब वह दौर खत्म हो चुका है, जनता ने अपना फैसला सुना दिया है। मैं सभी दलों से कहना चाहता हूँ कि वे दलीय सीमाओं से ऊपर उठकर देश के लिए समर्पित हो जाएँ और संसद के इस गरिमामय मंच का अगले 4.5 साल तक उपयोग करें। जनवरी 2029 के चुनावी वर्ष में आप कोई भी खेल खेल लें, लेकिन तब तक हमें किसानों, युवाओं और देश के सशक्तिकरण के लिए अपनी भागीदारी निभानी चाहिए..."


  • 22 July 2024 4:49 AM GMT

    संसद के दोनों सदनों में आर्थिक सर्वेक्षण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण दोपहर 12 बजे लोकसभा और 2 बजे राज्यसभा में आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेंगी.

  • 22 July 2024 4:19 AM GMT

    बैंकों के निजीकरण की कोशिश का विरोध

    संसद सत्र से पहले कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने कहा कि सार्वजनिक बैंकों में 51 फीसद से कम हिस्सेदारी करने की कोशिश का हम विरोध करेंगे. सरकार बजट सत्र में बैंकिंग कंपनी अधिग्रहण और हस्तांतरण में संशोधन ला सकती है.

  • 22 July 2024 4:12 AM GMT

    12 अगस्त तक संसद का मानसून सत्र

    संसद का सत्र 12 अगस्त तक चलेगा और कुल 19 बैठकें होनी हैं.  सरकार 6 विधेयक पेश कर सकती है. 90 साल पुराने विमान अधिनियम को बदलने वाला विधेयक और जम्मू-कश्मीर के बजट के लिए संसद की मंजूरी भी शामिल है. इस विधेयक के पेश होने के दौरान हंगामा हो सकता है.

Read More
Next Story