सफर के बाद यात्री ने कहा- एयर इंडिया की फ्लाइट किसी बुरे सपने से कम नहीं
x

सफर के बाद यात्री ने कहा- एयर इंडिया की फ्लाइट किसी बुरे सपने से कम नहीं

नई दिल्ली से अमेरिका के न्य जर्सी तक सफर करने के दौरान एक यात्री ने एयर इंडिया की एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कड़ी आलोचना की है.


Air India,Air Indi Flight: नई दिल्ली से अमेरिका के न्य जर्सी तक सफर करने के दौरान एक यात्री ने एयर इंडिया की एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कड़ी आलोचना की है. उसने एक्स पर पोस्ट कर कहा कि यह फ्लाइट किसी बुरे सपने से कम नहीं थी. उन्होंने एक राउंड ट्रिप के लिए 5 लाख रुपये खर्च किए और यह यात्रा डरावनी कहानी की तरह रही.

विनीत के नाम के इस यात्री ने अमेरिका के नेवार्क तक बिजनेस क्लास सीट पर यात्रा करते समय अपने भयावह अनुभव को एक्स पर साझा किया. उन्होंने पोस्ट में कहा कि पिछले कुछ वर्षों तक एमिरेट्स के साथ उड़ान भरने के बाद, मैं हाल ही में एयर इंडिया में चला गया. क्योंकि वे NY, शिकागो और लंदन के लिए सीधी उड़ानें प्रदान करते हैं, जो मेरे अक्सर यात्रा करने वाली जगह हैं. लेकिन यह फ्लाइट किसी बुरे सपने से कम नहीं थी. बिजनेस क्लास (ऑफिस ट्रिप) बुक की गई थी. सीटें साफ नहीं थीं, घिसी हुई थीं और 35 में से कम से कम 5 सीटें काम नहीं कर रही थीं.

उन्होंने कहा उड़ान भरने में 25 मिनट की देरी हुई. उनकी सीट को फ्लैटबेड में नहीं बदला जा सका. फिर चालक दल से अनुरोध किया और कुछ मिनटों के बाद उन्हें दूसरी सीट पर ले जाया गया. उन्होंने आगे कहा कि कुछ घंटों बाद उठा, खाना परोसा गया और वह कच्चा था औऱ फल बासी थे. टीवी/स्क्रीन ने काम नहीं किया. इन सबके बाद उन्होंने मेरा सामान तोड़ दिया.

उनके पास एतिहाद एयरलाइंस भी बहुत सस्ती कीमत पर थी. लेकिन उन्होंने एयर इंडिया को सीधी उड़ान सेवा के कारण जाना चुना. उन्होंने विमान की सीट और उड़ान में परोसे गए भोजन की कुछ तस्वीरों के साथ कहा कि "खराब खाना, घिसा-पिटा, गंदा सीट कवर, 500000 रुपये (राउंड ट्रिप) में काम नहीं करने वाला टीवी, मेरे सामान को नुकसान पहुंचाया. विनीत ने एयर इंडिया से प्राप्त एक अब-हटाए गए जवाब का स्क्रीनशॉट भी साझा किया. जिसमें लिखा था प्रिय महोदय, हमें असुविधा के लिए खेद है और हम कभी नहीं चाहते कि हमारे यात्रियों को ऐसी असुविधा का सामना करना पड़े. कृपया हमें अपनी बुकिंग जानकारी, सीट नंबर और डीबीआर/फाइलर संदर्भ संख्या डीएम करें. हम तुरंत इस पर गौर करेंगे.

उसी एक्स में एयरलाइन ने कहा कि प्रिय महोदय, हम आपकी निराशा को समझते हैं और आपको हुई परेशानी के लिए खेद है. हमारा विश्वास करें, हम कभी नहीं चाहते कि हमारे यात्रियों को इस तरह का अनुभव हो. हम आगे की समीक्षा के लिए इसे आंतरिक रूप से उजागर कर रहे हैं. शेयर किए जाने के बाद से, उनके पोस्ट ने सोशल मीडिया पर बहुत सारी प्रतिक्रियाएं देखने को मिली. कई यूजर्स ने एयरलाइन के साथ सामना की गई समस्याओं को साझा किया. एक यूजर ने कहा कि मैं हमेशा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए AI से बचता हूं और इसे घरेलू उड़ानों के लिए अंतिम विकल्प के रूप में रखता हूं. यात्रा को खराब नहीं कर सकता.

वहीं, एक अन्य ने कहा कि दिल्ली से सिंगापुर जाने वाली AI फ्लाइट में भी ऐसा ही अनुभव हुआ. हमारी सीटें घिस गईं. स्क्रीन काम नहीं कर रही थीं. उड़ान 30 मिनट देरी से हुई. एसी ठीक से काम नहीं कर रहा था. एक अन्य यूजर ने लिखा कि मेरे साथ भी यही समस्या थी. कुछ साल पहले. मैंने कसम खाई थी कि मैं कभी भी उनसे उड़ान नहीं भरूंगा और कभी नहीं उड़ा. यह हिट और मिस है. अगर आपको नया विमान मिल जाए तो आप ठीक हैं. अन्यथा यह गड़बड़ है. भोजन देखकर चौंक गया. एक यूजर ने कहा कि पिछले महीने A380-900 में AI दुबई - दिल्ली से उड़ान भरी. बिल्कुल नया विमान, शानदार भोजन और समय पर था. शायद मैं पूरी तरह से भाग्यशाली था.

Read More
Next Story