PM मोदी की भविष्यवाणी हुई सच! सैम पित्रोदा की हुई घर वापसी; बनें ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष
x

PM मोदी की भविष्यवाणी हुई सच! सैम पित्रोदा की हुई घर वापसी; बनें ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष

सैम पित्रोदा को लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की विदेश इकाई के प्रमुख के पद से हटना पड़ा था. हालांकि, उनको एक बार फिर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.


Indian Overseas Congress President Sam Pitroda: सैम पित्रोदा को लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी की विदेश इकाई के प्रमुख के पद से हटना पड़ा था. हालांकि, उनको एक बार फिर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. बुधवार शाम कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने पित्रोदा की नियुक्ति को मंजूरी दी. इसको लेकर लोकसभा चुनाव के समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भविष्यवाणी की थी, जो अब सही साबित हुई है.

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव के दौरान एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें फिर से बहाल किया जाएगा. प्रधानमंत्री ने तब कहा था कि मुझे कभी-कभी लगता है कि कांग्रेस एक सुनियोजित तरीके से ऐसा करती है. मुझे नहीं लगता कि वे ऐसा खुद करते हैं. फिर उन्हें कुछ दिनों के लिए पार्टी से बाहर रखा जाता है. फिर वे फिर से मुख्यधारा में आ जाते हैं. यही उन्होंने अमेरिका में अपने गुरु के साथ किया. उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. अब उन्हें कुछ समय बाद फिर से वापस लाया जाएगा. देश में भ्रम पैदा करना, माहौल बदलना, नए मुद्दे बनाना, अपने विरोधियों को इन मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने के लिए मजबूर करना उनकी सोची-समझी रणनीति है.

बता दें कि सैम पित्रोदा ने अपने दो लगातार बयानों के बाद भारी विवाद खड़ा होने के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था. एक मीडिया समूह के साथ हुए इंटरव्यू में कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने भारत को एक विविधतापूर्ण देश बताया था. जहां पूर्व के लोग चीनी जैसे दिखते हैं. पश्चिम के लोग अरब जैसे दिखते हैं. उत्तर के लोग शायद गोरे जैसे दिखते हैं और दक्षिण के लोग अफ्रीकियों जैसे दिखते हैं.

उनके इस बयान के बाद सैम पित्रोदा पर नस्लवाद और औपनिवेशिक मानसिकता के आरोप लगे थे. पित्रोदा की पिछली टिप्पणियों का विवाद शांत नहीं हुआ था कि मई में पित्रोदा ने अमेरिका में विरासत टैक्स पर एक टिप्पणी की थी, जिस पर भाजपा ने तीखा हमला किया था.

Read More
Next Story