PM मोदी पहुंचे कन्याकुमारी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में लगाएंगे ध्यान
x
भगवती अम्मन मंदिर में पूजा करते पीएम मोदी

PM मोदी पहुंचे कन्याकुमारी, विवेकानंद रॉक मेमोरियल में लगाएंगे ध्यान

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान लगाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कन्याकुमारी पहुंच गए हैं.


PM Modi in Kaniyakumari: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार (30 मई) को प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे के ध्यान सत्र के लिए कन्याकुमारी पहुंचे. प्रधानमंत्री निकटवर्ती तिरुवनंतपुरम से यहां पहुंचे और उनका भगवती अम्मन मंदिर में पूजा करने के बाद विवेकानंद रॉक मेमोरियल में लगभग दो दिन तक ध्यान लगाने का कार्यक्रम है.

तिरुवल्लुवर प्रतिमा भी जा सकते हैं देखने

1 जून को रवाना होने से पहले मोदी स्मारक के बगल में स्थित तिरुवल्लुवर प्रतिमा को देखने जा सकते हैं. स्मारक और प्रतिमा दोनों ही छोटे-छोटे टापुओं पर बने हैं, जो समुद्र में अलग-अलग और टीले जैसी चट्टानी संरचनाएं हैं. प्रसिद्ध समुद्र-मध्य स्मारक पर मोदी के 45 घंटे के प्रवास के लिए भारी सुरक्षा सहित सभी व्यवस्थाएं पूरी कर ली गई हैं. स्मारक का नाम इस पूज्य हिंदू संत के नाम पर रखा गया है.

केदारनाथ गुफा में लगा चुके हैं ध्यान

भाजपा नेताओं ने कहा कि मोदी आज लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के समापन के बाद स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाए गए स्मारक रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे. प्रधानमंत्री ने साल 2019 के चुनाव प्रचार के बाद केदारनाथ गुफा में भी इसी तरह का ध्यान किया था.

कड़ी सुरक्षा

मोदी गुरुवार की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे. यह वही स्थान है, जहां मोदी के प्रिय आध्यात्मिक प्रतीक विवेकानंद को 'भारत माता' के बारे में दिव्य दर्शन हुए थे. मोदी की यात्रा से पहले सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उनके प्रवास के दौरान 2000 पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे, साथ ही भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना भी कड़ी निगरानी रखेगी.

Read More
Next Story