संसद में प्रधानमंत्री मोदी धन्यवाद चर्चा पर आज करेंगे संबोधन, राहुल गाँधी को देंगे जवाब !
x

संसद में प्रधानमंत्री मोदी धन्यवाद चर्चा पर आज करेंगे संबोधन, राहुल गाँधी को देंगे जवाब !

लोकसभा चुनाव में सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी ने अपने पहले भाषण में बीजेपी पर देश में लोगों को साम्प्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया था


18th Loksabha Session: लोकसभा चुनाव में आज यानी 2 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव जवाब देंगे. इससे पहले सोमवार को नेता प्रतिपक्ष राहुल गाँधी ने अपने पहले भाषण में बीजेपी पर देश में लोगों को साम्प्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया था. बहुत संभव है कि प्रधानमंत्री मोदी इसका जवाब भी देंगे.

देश में 18वीं लोकसभा का गठन हो चुका है. इस लोकसभा चुनाव में बीजेपी को अकेले बहुमत नहीं मिला है, लेकिन बीजेपी वाले NDA को पूर्ण बहुमत मिला है, इस आधार पर नरेन्द्र मोदी ने लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली है.

2 जुलाई से पहले शुक्रवार यानी 28 जून को धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस होनी थी, लेकिन विपक्ष द्वारा NEET परीक्षा में अनियमीततों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से उस दिन ये बहस नहीं हो पायी थी. सोमवार को नेता विपक्ष राहुल गाँधी ने धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्र सरकार पर अग्निपथ योजना, मणिपुर में एक साल से जारी हिंसा आदि मुद्दों पर निशाना साधा. इतना ही नहीं राहुल गाँधी ने बीजेपी के नेताओं पर देश की जनता को सांप्रदायिक आधार पर बांटने का आरोप लगाया. इसका विरोध प्रधानमंत्री मोदी समेत सत्ता पक्ष ( बीजेपी के नेताओं ) की ओर से भारी विरोध किया गया. प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेता पर “पूरे हिंदू समाज को हिंसक कहने” के लिए निशाना साधा था. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री मोदी के अलावा पांच कैबिनेट मंत्रियों ने राहुल के भाषण के दौरान हस्तक्षेप किया. मोदी ने राहुल के भाषण के दो बार उठ कर हस्तक्षेप किया था. राहुल गाँधी का ये भाषण लगभग एक घंटे 40 मिनट तक चला था. जिसमें राहुल ने बीजेपी पर संविधान और भारत की मूल अवधारणा पर "सुनियोजित हमले" करने का भी आरोप लगाया था और ये भी कहा था कि सत्तारूढ़ पार्टी के इन विचारों का विरोध लाखों लोगों ने किया है.

Read More
Next Story