CJI के घर गणेश पूजा को लेकर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सत्ता के भूखों को अब मेरी पूजा से भी परेशानी
x

CJI के घर गणेश पूजा को लेकर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- सत्ता के भूखों को अब मेरी पूजा से भी परेशानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणेश पूजा अनुष्ठान में उनके शामिल होने के खिलाफ विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया का जिक्र किया.


PM Narendra Modi attacked Congress: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणेश पूजा अनुष्ठान में उनके शामिल होने के खिलाफ विपक्ष की तीखी प्रतिक्रिया का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि जो लोग 'फूट डालो और राज करो' की कोशिश कर रहे हैं, उन्हें अब गणेश पूजा से परेशानी हो रही है.

मोदी ने ओडिशा के भुवनेश्वर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि गणेश उत्सव हमारे देश के लिए सिर्फ आस्था का त्योहार नहीं है. इसने स्वतंत्रता आंदोलन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उस समय भी, फूट डालो और राज करो की नीति पर चलने वाले अंग्रेज गणेश उत्सव से नफरत करते थे. आज भी, सत्ता के भूखे लोग जो समाज को बांटने और तोड़ने में लगे हैं, उन्हें गणेश पूजा से परेशानी हो रही है.

मोदी के अनुसार, कांग्रेस और उसका तंत्र उनके गणेश पूजा में शामिल होने से नाराज है. उन्होंने कर्नाटक में हाल ही में हुई एक घटना को भी उजागर किया, जहां गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान पथराव के विरोध में बेंगलुरु में पुलिस ने गणेश की मूर्ति को कुछ समय के लिए जब्त कर लिया था.पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक में इन लोगों ने भगवान गणेश को सलाखों के पीछे डाल दिया है.

बता दें कि सीजेआई के घर गणेश पूजा में मोदी के शामिल होने पर विवाद पिछले सप्ताह, मोदी के सीजेआई के घर गणेश पूजा में शामिल होने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजनीतिक विवाद खड़ा हो गया था. वीडियो में सीजेआई चंद्रचूड़ और उनकी पत्नी कल्पना दास अपने घर पर मोदी का स्वागत करते हुए दिखाई दे रहे थे.

कई विपक्षी नेताओं खासकर शिवसेना (यूबीटी) और सुप्रीम कोर्ट के कुछ वकीलों ने इस आयोजन पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की और न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर बैठक के निहितार्थों के बारे में चिंता जताई. शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने आशंका व्यक्त की कि इस बैठक से सीजेआई चंद्रचूड़ द्वारा सुनवाई किए जा रहे महाराष्ट्र मामले पर असर पड़ सकता है.

वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल, जो सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, ने कहा कि सीजेआई द्वारा मोदी को उत्सव के लिए आमंत्रित करने में कोई गलती नहीं थी. लेकिन पीएम का "बैठक का प्रचार" करने का निर्णय गलत था और इससे अनावश्यक अटकलों को बढ़ावा मिला.

Read More
Next Story