प्रज्वल रेवन्ना ने लगाई अग्रिम जमानत की याचिका, 31 मई को भारत पहुंचने की उम्मीद
x
प्रज्वल रेवन्ना

प्रज्वल रेवन्ना ने लगाई अग्रिम जमानत की याचिका, 31 मई को भारत पहुंचने की उम्मीद

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना ने एक विशेष अदालत में अपने खिलाफ दर्ज बलात्कार के एक मामले में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की है.


Prajwal Revanna filed Anticipatory Bail: कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे निलंबित जेडीएस नेता प्रज्वल रेवन्ना ने बुधवार को बेंगलुरु के एक विशेष अदालत में अपने खिलाफ दर्ज बलात्कार के एक मामले में अग्रिम जमानत की याचिका दायर की. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रज्वल ने 30 मई को म्यूनिख से बेंगलुरु के लिए वापसी की फ्लाइट टिकट बुक कर ली है और उनके 31 मई की सुबह शहर पहुंचने की उम्मीद है.

विशेष अदालत में लगाई याचिका

प्रज्वल के वकील ने सांसदों/विधायकों से जुड़े मामलों के लिए विशेष अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की. जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल एक 47 वर्षीय महिला से कथित बलात्कार और यौन उत्पीड़न मामले में आरोपी हैं.

वारंट

बताया जाता है कि हसन लोकसभा सीट पर मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रैल को वह जर्मनी चले गए थे और अभी भी फरार हैं. निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए एक विशेष अदालत ने एसआईटी द्वारा दायर एक आवेदन के बाद 18 मई को प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है.

गिरफ्तारी

हालांकि, बाद में एसआईटी ने उनके पिता और जेडी(एस) विधायक एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया, जो कथित तौर पर महिला के अपहरण में शामिल हैं. सभी की निगाहें केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय एयर पोर्ट पर टिकी हैं, जहां प्रज्वल के 31 मई को पहुंचने की उम्मीद है और एसआईटी द्वारा उतरते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिए जाने की संभावना है.

मां ने भी लगाई याचिका

इस बीच, प्रज्वल की मां भवानी रेवन्ना ने अपने पति से जुड़े अपहरण मामले में गिरफ्तारी के डर से निर्वाचित प्रतिनिधियों के लिए विशेष अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है. एसआईटी ने उन्हें अग्रिम जमानत दिए जाने पर आपत्ति दर्ज कराई और इसी मामले में एचडी रेवन्ना को जारी अंतरिम अग्रिम जमानत रद्द करने की भी मांग की. भवानी रेवन्ना की अग्रिम जमानत का आदेश 31 मई तक सुरक्षित रखा गया है.

Read More
Next Story