कांग्रेस एक परजीवी की तरह, जिस पार्टी के साथ रहती; उसके वोट खा जाती है: पीएम मोदी
x

कांग्रेस एक परजीवी की तरह, जिस पार्टी के साथ रहती; उसके वोट खा जाती है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान विपक्ष पर निशाना साधा.


PM Modi Speech: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े चुनाव अभियान में जनता ने हमें चुना है और मैं कुछ लोगों का दर्द समझ सकता हूं. लगातार झूठ फैलाने के बावजूद उन्हें भारी हार का सामना करना पड़ा. राष्ट्रपति ने ‘विकसित भारत’ के हमारे संकल्प को स्पष्ट किया है. 25 करोड़ से अधिक लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के हमारे अभियान ने हमें चुनावों के दौरान आशीर्वाद दिया. भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस को लोगों का समर्थन मिला है. हम पूरी तरह से ‘इंडिया फर्स्ट’ के सिद्धांत पर चलते रहे हैं. हम लोगों को यह विश्वास दिलाते हैं कि 'विकसित भारत' के अपने संकल्प को पूरा करने के लिए अथक और ईमानदारी से प्रयास करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि साल 2014 में देश निराशा के गर्त में था. लोगों ने हमें चुना और परिवर्तन का युग शुरू हुआ. संविधान को सिर पर रखकर नाचने वालों ने इसे जम्मू-कश्मीर में लागू करने की हिम्मत नहीं की. उन्होंने बीआर अंबेडकर का अपमान किया. हम अपनी सफलता को अगले स्तर पर ले जाएंगे. तीसरे कार्यकाल में हम तीन गुना अधिक ताकत और गति के साथ काम करेंगे और तीन गुना अधिक परिणाम लाएंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपनी आर्थिक नीतियों, जातियों और क्षेत्रों के इर्द-गिर्द विभाजनकारी राजनीति के जरिए अराजकता फैला रही है और लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठा रही है. मुझे नहीं पता कि कांग्रेस के गठबंधन सहयोगियों ने लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा की है या नहीं. ये चुनाव उनके लिए भी एक संदेश है. साल 2024 के बाद से कांग्रेस एक परजीवी पार्टी के रूप में जानी जाएगी. क्योंकि परजीवी जिस शरीर में रहता है, उसे ही खाता है. कांग्रेस भी जिस पार्टी के साथ गठबंधन करती है, उसके वोट खाती है और गठबंधन दलों की कीमत पर बढ़ती है. 99 सीटों पर उसकी जीत के पीछे उसके सहयोगी ही हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राहुल भ्रष्टाचार के एक मामले में जमानत पर हैं. ओबीसी समुदाय का अपमान करने के लिए दोषी हैं और कई मानहानि के मामलों का सामना कर रहे हैं. कल संसद को गुमराह किया गया. संसदीय लोकतंत्र की रक्षा नहीं की जा सकती, अगर इसे गंभीरता से नहीं लिया जाए. सहानुभूति पाने के लिए एक प्रवृत्ति शुरू हुई है. मैं आपको एक बच्चे के बारे में बताना चाहता हूं, जो स्कूल से लौटा था और उसने अपनी मां से शिकायत की कि स्कूल में उसके साथ मारपीट की गई थी. हालांकि, बच्चे ने यह नहीं बताया कि उसने स्कूल में किसी को गाली दी थी, किसी बच्चे की किताब फाड़ दी थी और किसी का टिफिन चुरा लिया था. लेकिन देश जानता है कि यह व्यक्ति भ्रष्टाचार के मामले में जमानत पर है. इसे ओबीसी व्यक्ति को चोर कहने की सजा मिली है और वीर सावरकर का अपमान करने के लिए इसके खिलाफ मामला दर्ज है.

उन्होंने कहा कि 1 जुलाई को देश ने 'खाता-खाता दिवस' मनाया और लोग अपने बैंक खातों की जांच कर रहे थे कि उन्हें 8,500 रुपये मिले या नहीं. कांग्रेस ने इस (लोकसभा) चुनाव में लोगों को गुमराह किया और झूठ बोला कि वे हमारी माताओं और बहनों को 8,500 रुपये देंगे. हमारी माताओं और बहनों का श्राप कांग्रेस को नष्ट करने वाला है. यह एक गंभीर बात है कि हिंदुओं पर झूठे आरोप लगाने की साजिश रची जा रही है. ईवीएम को लेकर झूठ. संविधान को लेकर झूठ. आरक्षण को लेकर झूठ, उससे पहले राफेल, एचएएल, एलआईसी, बैंकों को लेकर झूठ.

पीएम मोदी ने कहा कि कल भी उन्होंने सदन को गुमराह करने का प्रयास किया. उन्होंने अग्निवीर को लेकर झूठ बोला. उन्होंने कहा कि एमएसपी नहीं दिया जा रहा . यह देश का दुर्भाग्य है कि छह दशकों तक राज करने वाली कांग्रेस अराजकता फैलाने में लगी हुई है. वे दक्षिण में जाकर उत्तर के लोगों के खिलाफ बोलते हैं और उत्तर में जाकर दक्षिण के खिलाफ बोलते हैं. उन्होंने भाषा के आधार पर विभाजन पैदा करने की हर संभव कोशिश की है. जिन नेताओं ने देश के एक हिस्से को अलग करने की वकालत की, उन्हें कांग्रेस ने संसद का टिकट दिया. उन्होंने 'हिंदू आतंकवाद' जैसे जुमले गढ़े. उनके सहयोगी ने इस धर्म की तुलना डेंगू से की; देश उन्हें कभी माफ नहीं करेगा.

Read More
Next Story