राहुल गांधी होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता, इंडिया ब्लॉक की बैठक के बाद लिया गया फैसला
x

राहुल गांधी होंगे लोकसभा में विपक्ष के नेता, इंडिया ब्लॉक की बैठक के बाद लिया गया फैसला

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया. इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया.


Rahul Gandhi Opposition Leader: वरिष्ठ कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी को मंगलवार (25 जून) को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त किया गया. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के नई दिल्ली स्थित आवास पर इंडिया ब्लॉक के नेताओं की बैठक के बाद राहुल को विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त करने का निर्णय लिया गया.

बता दें क कि राहुल गांधी पांच बार सांसद रह चुके हैं और वर्तमान में लोकसभा में रायबरेली निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. उन्होंने मंगलवार को संविधान की एक प्रति हाथ में लेकर सांसद के रूप में शपथ ली.

बैठक के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष (सोनिया गांधी) ने प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब को पत्र लिखकर राहुल गांधी को लोकसभा में विपक्ष का नेता नियुक्त करने के निर्णय की जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि अन्य नियुक्तियों पर निर्णय बाद में किया जाएगा. सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी होने के नाते कांग्रेस को दस वर्षों के अंतराल के बाद विपक्ष के नेता का पद मिला है.

देखें वीडियो

Read More
Next Story