जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद
x

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सेना के काफिले पर आतंकी हमला, 5 जवान शहीद

भारतीय सेना के काफिले पर हुए घातक आतंकवादी हमले में चार जवान शहीद हो गए और छह घायल हो गए.


Encounter in Kathua: जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में सोमवार को भारतीय सेना के काफिले पर हुए घातक आतंकवादी हमले में 5 जवान शहीद हो गए और 5 घायल हो गए. यह घटना भारतीय सेना की 9वीं कोर के अधिकार क्षेत्र में हुई. रक्षा अधिकारियों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के माचेडी इलाके में आतंकवादियों ने भारतीय सेना के काफिले पर हमला किया.

जम्मू कश्मीर में आतंकियों का हमला लगातार जारी है. 8 जुलाई को जम्मू के कठुआ जिले में आतंकियों ने सेना के एक वाहन पर ग्रेनेड से हमला करने के बाद गोलीबारी की. जिसके जवाब में सेना ने भी फायरिंग करते हुए पूरे इलाके को घेर लिया है और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है. इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हो गए और 6 घायल हो गए.

जानकारी के अनुसार आतंकियों ने लोई मराड गांव के पास सेना के वाहन पर उस समय हमला किया, जब जवान रूटीन गश्त पर थे. जब सेना का वाहन कठुआ जिले के मछेड़ी इलाके के धड़नोटा गांव से गुजर रहा था तो आतंकियों ने उस पर हमला बोल दिया. इस हमले के बाद से सेना ने भी गोलीबारी कर दी और इसके बाद सुरक्षा बल खास खतरों की तलाश में इलाके में तलाशी अभियान में जुट गए हैं. सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है.

आतंकी हमले का सैनिकों ने दिया मुंहतोड़ जवाब

सैन्य अधिकारियों का कहना है कि ये हमला भारतीय सेना की 9वीं कोर के अंतर्गत आने वाले इलाके में अंजाम दिया गया है. आतंकवादियों की गोलीबारी के बाद सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की है. इसके साथ ही अतिरिक्त सुरक्षा बल भी मौके पर भेज दिए गए हैं. इलाके को सारी तरफ से घेर लिया गया है.

शनिवार से जम्मू-कश्मीर के अलग अलग इलाकों में चल रही है सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़

सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ का सिलसिला शनिवार से ही चालू है. अलग अलग इलाकों में हुई मुठभेड़ में रविवार शाम तक 6 आतंकियों के मारे जाने की सुचना थी जबकि सेना के दो जवान भी शहीद हुए थे.

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि आतंकी अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की फिराक में हैं, इसलिए वो लगातार अलग अलग इलाकों में वारदातों को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे ही इनपुट पर सेना ने कुलगाम में आतंकियों को घेरा था, जिनके साथ मुठभेड़ भी हुई.

Read More
Next Story