UPSC ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ FIR की दर्ज, कारण बताओ नोटिस भी किया जारी
x

UPSC ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के खिलाफ FIR की दर्ज, कारण बताओ नोटिस भी किया जारी

यूपीएससी ने प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ सिविल सेवा परीक्षा में धोखाधड़ी से प्रयास करने के लिए एफआईआर दर्ज की है.


UPSC FIR Against Trainee IAS Pooja Khedkar: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने शुक्रवार (19 जुलाई) को प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर के खिलाफ सिविल सेवा परीक्षा में धोखाधड़ी से प्रयास करने के लिए एफआईआर दर्ज की और उनके खिलाफ कई तरह की कार्रवाई भी शुरू कर दी है. आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने और भविष्य की परीक्षाओं/चयनों से रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस (एससीएन) भी जारी किया है.

साल 2023 बैच की भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की अधिकारी खेडकर पर हाल ही में पुणे में ट्रेनिंग के दौरान सत्ता और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया गया था. आयोग ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यूपीएससी ने सिविल सेवा परीक्षा-2022 की अनंतिम रूप से अनुशंसित उम्मीदवार पूजा मनोरमा दिलीप खेडकर के कदाचार की विस्तृत और गहन जांच की है.

बयान में कहा गया है कि जांच से पता चला है कि खेडकर ने अपना नाम, अपने पिता और माता का नाम, अपनी तस्वीर/हस्ताक्षर, अपनी ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर और पता बदलकर अपनी पहचान बदलकर परीक्षा नियमों के तहत स्वीकार्य सीमा से अधिक प्रयास किए हैं.

इसलिए, यूपीएससी ने उनके खिलाफ पुलिस अधिकारियों के पास प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज करके आपराधिक मुकदमा चलाने सहित कई कार्रवाई शुरू की है और सिविल सेवा परीक्षा-2022 के नियमों के अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा-2022 के लिए उनकी उम्मीदवारी रद्द करने/भविष्य की परीक्षाओं/चयनों से रोकने के लिए कारण बताओ नोटिस (एससीएन) भी जारी किया है.

Read More
Next Story