वायनाड में प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी, बैठक के बाद फैसला
x

वायनाड में प्रियंका के लिए प्रचार करेंगी ममता बनर्जी, बैठक के बाद फैसला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए प्रचार करेंगी.


West Bengal CM Mamata Banerjee Election Campaign: भाजपा और वाम दलों दोनों की धुर विरोधी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केरल के वायनाड लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के लिए प्रचार करेंगी. तृणमूल कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि यह निर्णय कोलकाता में बनर्जी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बीच 40 मिनट की बैठक के बाद लिया गया.

पश्चिम बंगाल में 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर पार्टी की जीत के बाद तृणमूल प्रमुख और कांग्रेस के किसी नेता के बीच यह पहली मुलाकात थी. प्रियंका के वायनाड से चुनाव लड़ने की तैयारी है. क्योंकि उनके भाई और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वायनाड लोकसभा सीट छोड़ दी है और उत्तर प्रदेश के रायबरेली से ही लोकसभा का प्रतिनिधित्व करने का फैसला किया है.

राहुल ने रायबरेली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह को 3,90,030 मतों से हराया. उन्होंने वायनाड में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की उम्मीदवार एनी राजा को 3,64,422 मतों से हराया. वायनाड में प्रियंका के मुख्य प्रतिद्वंद्वी वामपंथी और भाजपा हैं.

प्रियंका के लिए प्रचार करने का बनर्जी का फैसला कांग्रेस और तृणमूल के बीच संबंधों में नरमी का संकेत हो सकता है, जिन्होंने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अलग-अलग लड़ा था. पिछले साल दिसंबर में विपक्षी भारतीय गठबंधन के गठन के तुरंत बाद बनर्जी ने प्रियंका से उत्तर प्रदेश के वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आम चुनाव लड़ने का आग्रह किया था.

Read More
Next Story