मानसून के मौसम में अपनी अलमारी में जरुर रखें ये चीजें
x

मानसून के मौसम में अपनी अलमारी में जरुर रखें ये चीजें

अगर आप शॉपिंक करने जाएं तो इन बातों का जरुर रखें ध्यान.


मानसून कई शहरों में दस्तक दे चुका है और कई शहरों में बस देने वाला है. गर्मी के बाद बारिश के मौसम के हिसाब से आपको अपने वॉर्डरोब में कई बदलाव कर लेने चाहिए. ये सेल का भी मौसल है ऐसे में अगर आप शॉपिंक करने जाएं तो इन बातों का जरुर रखें ध्यान.

फुटवेयर

बारिश के मौसम में आपको सबसे ज्यादा इस बात की फिक्र होती है कि कहीं हमारे जूते या सैंडिल खराब न हो जाए. ऐसे में आपको इस मौसम में ऐसे फुटवेयर खरीदने चाहिए जो पूरी तरह से वॉटर रेजिस्टेंटटर हो. इसके अलावा क्रॉक्स या थोड़े हवादार फुटवेयर खरीदे और सबसे खास बात की ग्रिप का भी ध्यान रखें.

लेदर के यूज से बचे

कई लोग लेदर की चीजों को पहनना काफी पसंद करते हैं, लेकिन बारिश के मौसम में लेदर की चीजों को पहनना सही नहीं होता. मॉनसून में लेदर की चीजों को पहनने और खरीदने से परहेज करें. साथ ही लेदर का समान पैक करके आप अपनी अलमारी में रख दें. ऐसा न करने से इनमें नमी इकठ्टी हो जाती है और फंगस लगने का खतरा बढ़ जाता है.

कपड़ो की लंबाई का रखें ध्यान

बारिश के बाद कई जगह पानी भरने की समस्या देखी जाती है. अगर ऐसा न भी हो तो पानी की छीटें फिर भी आपके कपड़ो को खराब कर देती हैं. बारिश में मैक्सी ड्रेस के बजाय मिड लैंथ ड्रेस, केप्री या छोटे हेमलाइन के बॉटम्स लें ताकि कीचड़ की और बारिश के पानी में दिक्कत न हो.

सही फैब्रिक चुने

कपड़े चुनने के वक्त फैब्रिक का ध्यान भी रखें. ऐसे कपड़े लें, जो सूखने में दिक्कत न करें, जैस कि लायक्रा, मलमल, पॉलिस्टर वगैरह. लेकिन इन कपड़ो में डियो अच्छे से इस्तेमाल करें.

डेनिम से बनाए दूरी

वैसे डेनिम हर सीजन में कैरी किया जा सकता है, लेकिन भीगने के बाद ये भारी हो जाती है. साथ ही सुखाने में भी दिक्कत आती है.

Read More
Next Story