जीती बाजी हारी बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका बनी बाज़ीगर, लगायी जीत की हैट्रिक
x

जीती बाजी हारी बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका बनी बाज़ीगर, लगायी जीत की हैट्रिक

टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से लो स्कोर के बावजूद पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. ये टीम है साउथ अफ्रीका, जिसने महज 113 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन जवाब में बंगलदेश इस स्कोर को चेज़ नहीं कर पायी और महज 4 रन से हार गयी.


T-20 World Cup Update: टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर से लो स्कोर के बावजूद पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है. ये टीम है साउथ अफ्रीका, जिसने महज 113 रन का स्कोर खड़ा किया, लेकिन जवाब में बंगलदेश इस स्कोर को चेज़ नहीं कर पायी और महज 4 रन से हार गयी. इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में जीत की हैटट्रिक लगा दी है. बांग्लादेश ने 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर महज 109 रन ही बनाए.

केशव महाराज की फिरकी के चक्रव्यहू से निकल नहीं पायी बांग्लादेश

साउथ अफ्रिका ने बांग्लादेश के सामने कोई बहुत बड़ा स्कोर खड़ा नहीं किया था, जो वो जीत को लेकर आश्वस्त रहती. गेम आखिरी ओवर में पहुँच चुका था. बांग्लादेश को महज 7 रन बनाने थे. 5 विकट हाथ में थे. गेंद केशव महाराज के हाथ में थी. केशव महाराज ने आखिरी ओवर में अपनी गेंद की फिरकी से ऐसा चक्रव्यूह रचा कि बांग्लादेश उसमें फंस कर रह गयी. इस आखिरी ओवर में बांग्लादेश ने 2 विकट गवां दिए और 7 सन भी पूरे नहीं कर पायी, नतीजा ये रहा कि बांग्लादेश 4 रन से मैच हार गया. बता दें कि इस जीत से पहले साउथ अफ्रीका इस वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स और श्रीलंका को भी हरा चुकी है.

बांग्लादेश जीती हुई बाजी हारा

मैच की शुरुआत की बात करें तो साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. बांग्लादेश ने टॉस जीतने के बाद साउथ अफ्रीका को पहले बैटिंग करने का निमंत्रण दिया. आलम ये रहा कि बांग्लादेश के गेंदबाजों ने महज 23 रन पर साउथ अफ्रीका के 4 विकट झटक लिए. लेकिन इसके बाद साउथ अफ्रीका के लिए डेविड मिलर और हेनरिक क्लासेन ने 79 रनों की अभय दान कहीं जाने वाली साझेदारी करते हुए टीम को संकट से बहार निकाला.

साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों का भी चला जादू

जिस तरह से साउथ अफ्रीका की बैटिंग बांग्लादेश के बल्लेरों के सामने नहीं टिक पायी, ठीक वैसा ही बांग्लादेश के बल्लेबाजों के साथ भी हुआ. बांग्लादेश के बैट्समैन तंजीद हसन को दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा ने आउट कर दिया. लिटन दास (9 ) को केशव महाराज ने अपना शिकार बना लिया. वहीँ शाकिब अल हसन भी महज 3 रनों पर ढेर हो गए. इतना ही नहीं बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हसन शांटो भी 14 रन से ज्यादा का स्कोर खड़ा नहीं कर पाए.

Read More
Next Story