चैंपियंस ट्रॉफी और WTC को लेकर जय शाह ने कही बड़ी बात, रोहित शर्मा करेंगे... देखें VIDEO
x

चैंपियंस ट्रॉफी और WTC को लेकर जय शाह ने कही बड़ी बात, रोहित शर्मा करेंगे... देखें VIDEO

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा कि रोहित शर्मा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भारत का नेतृत्व करेंगे.


Jay Shan on Rohit Sharma: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने रविवार को साफ कर दिया कि रोहित शर्मा आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में भारत का नेतृत्व करेंगे. बता दें कि दोनों बड़े टूर्नामेंट साल 2025 में होने वाले हैं. शाह की यह टिप्पणी रोहित द्वारा बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 विश्व कप का खिताब जीतने के ठीक एक सप्ताह बाद आई है.

रविवार को बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में बोलते हुए शाह ने कहा कि उन्होंने पिछले नवंबर में वनडे विश्व कप फाइनल में दिल तोड़ने वाली हार के बावजूद भारत को टी 20 विश्व कप की जीत में मदद करने के लिए रोहित का समर्थन किया था और खुश थे कि यह सच हो गया. इसलिए उन्हें विश्वास है कि भारत रोहित के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी और डब्ल्यूटीसी फाइनल जीतने में कामयाब रहेगा. 23 नवंबर को 10 मैच जीतने के बाद हमने दिल जीते और हमारे कप्तान ने तिरंगे को वहां फहराया.

शाह ने कहा कि इस जीत के बाद आगामी आईसीसी इवेंट डब्ल्यूटीसी फाइनल और चैंपियंस ट्रॉफी, मुझे पूरा विश्वास है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में हमारी टीम चैंपियन बनेगी. यानी कि रोहित टेस्ट और वनडे टीम की अगुआई करते रहेंगे. जबकि, हार्दिक पांड्या टी20I की जिम्मेदारी संभाल सकते हैं. क्योंकि रोहित ने इस प्रारूप से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है.

बता दें कि चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल पाकिस्तान में होने वाली है. ड्राफ्ट शेड्यूल ICC को सौंप दिया गया है, जिसमें भारत को कराची में पाकिस्तान का सामना करना है. लेकिन BCCI ने अभी तक इसे हरी झंडी नहीं दी है. भारतीय बोर्ड एक बार फिर हाइब्रिड मॉडल पर जोर दे सकता है, जिसे पिछले साल एशिया कप के लिए अपनाया गया था.

Read More
Next Story