कभी रहना पड़ा था गुरुद्वारे में, आज करोड़ों का मालिक है ये क्रिकेटर
x

कभी रहना पड़ा था गुरुद्वारे में, आज करोड़ों का मालिक है ये क्रिकेटर

अपने संघर्ष के दिनों में इस खिलाड़ी को करियर बनाने के लिए कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था. एक समय ऐसा था जब उनको गुरुद्वारे में रहना पड़ा था.


Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट प्लेयर ऋषभ पंत को आज हर कोई जानता है. छोटी उम्र में वह अपने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग के हुनर का जलवा दिखा चुके हैं. उत्तराखंड के रहने वाले ऋषभ पंत को भारत का गिलक्रिस्ट कहा जाता है. इन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में रणजी ट्रॉफी से की थी. इनको पहली दफा इंडियन क्रिकेट टीम के लिए खेलने का मौका इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच से मिला था. वैसे तो ऋषभ पंत के पास किसी चीज की कमी नहीं है. लेकिन एक समय ऐसा था, जब उनको गुरुद्वारे में रहना पड़ा था.

ऋषभ आज लगभग 100 करोड़ रुपये की संपत्ति के मालिक हैं. अभी उनकी आईपीएल सैलरी 16 करोड़ रुपये है. इसके साथ ही उनके पास काफी अचल संपत्ति भी है. उनका दिल्ली में करीब 2 करोड़ रुपये का घर है. इसके साथ ही दिल्ली, रुड़की, देहरादून और हरिद्वार में भी प्रॉपर्टी है. ऋषभ लग्जरी कारों के शौकीन हैं. उनके पास ऑडी A8 (1.3 करोड़ रुपये), फोर्ड मस्टंग (2 करोड़ रुपये) और मर्सिडीज बेंज जीएलई (लगभग 2 करोड़ रुपये) की लग्जरी कारें हैं.

ऋषभ के पास पैसा केवल क्रिकेट से ही नहीं आता है. वह कई कंपनियों के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. ऋषभ का एडिडास, जेएसडब्ल्यू, ड्रीम 11, रियलमी, कैडबरी और जोमैटो जैसे ब्रांडों के साथ करार है. हालांकि, ऋषभ का जीवन किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. फर्श से अर्श तक पहुंचने के लिए उनको काफी संघर्ष और मेहनत करनी पड़ी है. दिल्ली आने के बाद करियर बनाने के लिए उनको कई कठिनाईयों का सामना करना पड़ा था. एक समय ऐसा था जब उनको अपनी मां के साथ मोती बाग के गुरद्वारा में रहना पड़ा था.

Read More
Next Story