गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच, साढ़े तीन साल का होगा कार्यकाल
x

गौतम गंभीर बने टीम इंडिया के हेड कोच, साढ़े तीन साल का होगा कार्यकाल

भारतीय क्रिकेट टीम ( पुरुष ) को हेड कोच मिल चुका है. इसका एलान BCCI के सचिव जय शाह ने किया. गौतम गंभीर को ये ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है.


Indian Cricket Team Head Coach: भारतीय क्रिकेट टीम ( पुरुष ) को हेड कोच मिल चुका है. इसका एलान BCCI के सचिव जय शाह ने किया. गौतम गंभीर को ये ज़िम्मेदारी सौंपी गयी है. इसके साथ ही पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कोच का पदभार भी संभाल लिया है. गंभीर का कार्यकाल साढ़े तीन साल का रहेगा. इस दौरान ICC के कई बड़े टूर्नामेंट होंगे, जिनमे टीम इंडिया खेलेगी.



जय शाह ने अपने 'X' हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मुझे बेहद खुशी है कि मैं @GautamGambhir का भारतीय क्रिकेट टीम के नए मुख्य कोच के रूप में स्वागत करता हूँ. आधुनिक समय में क्रिकेट काफ़ी तेज़ी से विकसित हुआ है और गौतम ने इस बदलते परिदृश्य को काफ़ी नज़दीक से देखा है. मुझे पूरा विश्वास है कि अपने पूरे करियर में कई तरह की भूमिकाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद, गौतम भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए आदर्श व्यक्ति हैं. उनके स्पष्ट दृष्टिकोण और उनके विशाल अनुभव ने उन्हें इस रोमांचक और सबसे ज़्यादा मांग वाली भूमिका ( #TeamIndia का कोच ) के लिए पूरी तरह से तैयार किया है. इस नई यात्रा पर निकलने के लिए @BCCI उनका पूरा समर्थन करता है.

Read More
Next Story