हार्दिक वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करें, क्योंकि वह काफी कुछ झेल चुके हैं: हरभजन सिंह
x

हार्दिक वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन करें, क्योंकि वह काफी कुछ झेल चुके हैं: हरभजन सिंह

पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना है कि जब भी वह नीली जर्सी पहनते हैं तो एक अलग तरह के हार्दिक पांड्या बन जाते हैं.


Harbhajan Singh on Hardik Pandya: भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने साल 2023 में एकदिवसीय विश्व कप के दौरान टखने की चोट से उबरने के बाद इस साल फरवरी-मार्च में क्रिकेट में वापसी की है. पांड्या ने आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस का नेतृत्व किया. लेकिन उनकी कोई भी पारी यादगार नहीं रही. इसका नतीजा यह हुआ कि मुंबई इंडियंस इस सीजन में प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर होने वाली पहली टीम बन गई और स्टैंडिंग में आखिरी स्थान पर रही. इस दौरान उनके कप्तान के तौर पर लिए गए कुछ फैसलों पर भी सवाल उठे. हालांकि, हार्दिक पांड्या को 2 जून से शुरू होने जा रहे आईसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर उपकप्तान शामिल किया गया है. ऐसे में पूर्व भारतीय गेंदबाज हरभजन सिंह का मानना है कि जब भी वह नीली जर्सी पहनते हैं तो एक अलग तरह के हार्दिक पांड्या बन जाते हैं.

आगे बढ़ने का शानदार मौका

हरभजन सिंह ने कहा कि सब लोग जानते हैं कि हार्दिक पांड्या रन बना सकता है और विकेट ले सकता है. मैं चाहता हूं कि हार्दिक अच्छा प्रदर्शन करें. क्योंकि वह काफी कुछ झेल चुके हैं और मैं उन्हें बहुत अच्छे टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं देता हूं. अगर उनका टूर्नामेंट अच्छा रहा तो जाहिर तौर पर भारत के पास आगे बढ़ने का शानदार मौका होगा.

आईपीएल नहीं बताता खिलाड़ी आगे कैसा करेगा प्रदर्शन

बता दें कि आईपीएल में हार्दिक पांड्या ने 143.04 की स्ट्राइक रेट से 216 रन बनाए और 10.75 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए हैं. इस परफॉरमेंस पर हरभजन का मानना है कि आईपीएल का फॉर्म यह नहीं बताता कि कोई खिलाड़ी भविष्य में कैसा प्रदर्शन करेगा. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने अपने आईपीएल करियर में या पहले क्या किया है. अगर मैं उनकी जगह होता तो मैं यह दिखाने का मौका तलाश रहा होता कि मैं जो कर रहा हूं उससे बेहतर हूं.

जसप्रीत बुमराह पर जिम्मेदारी

हरभजन सिंह ने कहा कि तेज आक्रमण निश्चित रूप से एक चिंता का विषय हो सकता है. क्योंकि जसप्रीत बुमराह जिस तरह के गेंदबाज हैं, उसके हिसाब से वह एक अलग लीग में हैं. वह आपको किसी भी तरह की पिच पर गेम जिताएगा. उन्हें परिस्थितियों की जरूरत नहीं है. जबकि अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज जैसे अन्य गेंदबाजों को परिस्थितियों से मदद की जरूरत होगी.

सिराज से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

उन्होंने कहा कि अगर पिच में उछाल है तो सिराज अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. वह लंबे हैं और दोनों तरफ स्विंग कर सकते हैं. लेकिन अगर विकेट धीमी हो तो अन्य गेंदबाजों के लिए चुनौती शुरू हो जाती है. ऐसे में बुमराह के कंधों पर काफी जिम्मेदारी होगी. लेकिन मुझे उम्मीद है कि अन्य खिलाड़ी भी कुछ खास बनने की जिम्मेदारी लेंगे.

बता दें कि भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगा.

Read More
Next Story