T20 वर्ल्ड कप की विश्व विजेता टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची वानखेड़े स्टेडियम
x

T20 वर्ल्ड कप की विश्व विजेता टीम इंडिया की विक्ट्री परेड पहुंची वानखेड़े स्टेडियम

टीम इंडिया की विक्ट्री परेड शुरू हो चुकी है. विश्व विजेताओं के दीदार के लिए मुंबई की सड़कों पर लोगों का सैलाब आया हुआ है. तेज बारिश भी नहीं डगमगा पाई इंडियन टीम के फैन्स को


T20 World Cup Winner: टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप की विश्व विजेता टीम विक्ट्री परेड को पूरा करते हुए मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पहुँच चुकी है, जहाँ विश्व चैंपियन टीम का भव्य स्वागत किया गया. भारतीय क्रिकेट टीम ICC T-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बाद देश लौटी और सुबह दिल्ली के बाद शाम को मुंबई में टीम का भव्य स्वागत हुआ. मुंबई में टीम के स्वागत के लिए सड़कों पर जनसैलाब देखने को मिला, तो वहीँ ओपन बस में टीम इंडिया के सदस्यों ने सड़कों पर मौजूद लाखों लोगों के हुजूम का अभिवादन स्वीकार किया. विक्ट्री परेड मुंबई के नरीमन पॉइंट से शुरू हुई, जो वानखेड़े स्टेडियम पर ख़त्म हुई. वानखेड़े स्टेडियम में टीम इंडिया का सम्मान समारोह शुरू हो चुका है.

तेज बारिश भी प्रशंसकों को सड़क पर आने से नहीं रोक पायी

विश्व विजेता टीम के इंतज़ार में मुंबई के लोगों सड़कों पर घंटों से इंतज़ार कर रहे थे. वहीँ मुंबई में तेज बारिश भी आई लेकिन उसके बाद भी लोग सड़कों पर अपने प्रिय खिलाडियों के इंतज़ार में खड़े रहे. मरीन ड्राइव से जो दृश्य देखने को मिल रहे हैं, उसमें लोगों का हुजूम नजर आ रहा है. सड़कें लोगों से पटी पड़ीं हैं. सब बस T-20 वर्ल्ड कप की विजेता इंडियन क्रिकेट टीम के इंतज़ार में लगे हुए हैं.


सुबह दिल्ली तो शाम को मुंबई में हो रहा हा स्वागत

सुबह दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद भारतीय टीम मुंबई वापस लौटी और शाम लगभग पौने 6 बजे पहुंची. हालाँकि उससे पहले ही मुंबई की सड़कों पर विश्व विजेता टीम के भव्य स्वागत के लिए लोगों का हुज्जूम सड़कों पर उतरा हुआ था. लोग बेसब्री से अपने पसंदीदा खिलाडियों को देखने और उनके स्वागत के लिए इंतजार कर रहे हैं . कुछ देर आराम करने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाडी नरीमन पॉइंट पहुंचेंगे, जहाँ से ओपन बस में सवार होकर पूरी टीम वानखेड़े स्टेडियम तक विजय जुलुस निकालेंगे. वानखेड़े स्टेडियम में पूरी टीम का सम्मान समारोह और काश प्राइज वितरण किया जायेगा.

दो घंटे तक प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात

बारबाडोस में जिस तरह से तूफ़ान के कारण एअरपोर्ट बंद हो गया था, उसकी वजह से टीम इंडिया को वहां रुकना पड़ा था. इसके बाद बुधवार को विशेष रूप से व्यवस्थित एयर इंडिया की उड़ान में टीम इंडिया सवार होकर 16 घंटे की नॉन-स्टॉप उड़ान के बाद गुरुवार सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंची. रोहित ने पहुंचने के बाद ट्रॉफी को अपने हाथों में थामा और हवाई अड्डे पर प्रशंसकों ने उनका उत्साहवर्धन किया. सुबह 11 बजे टीम इंडिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंची, जहाँ 2 घंटे तक रही.



Read More
Next Story