ग्वालियर के बाद अब दिल्ली की बारी, सूर्या के लड़ाके उतरेंगे मैदान पर
x

ग्वालियर के बाद अब दिल्ली की बारी, सूर्या के लड़ाके उतरेंगे मैदान पर

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 का दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। ग्वालियर में जीत के साथ भारतीय टीम 1-0 से बढ़त पहले ही बना चुकी है।


IND vs BAN T20 Match: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय टीम ने कमाल कर दिया था। कप्तान सूर्य कुमार यादव की अगुवाई में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया था। ग्वालियर के बाद अब दिल्ली की बारी है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में दूसरा टी20 मैच खेला जाएगा। उससे पबले किसी भारतीय कप्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच से ठीक पहले वैकल्पिक प्रशिक्षण सत्र में भाग लेना दुर्लभ है। सूर्यकुमार यादव ने मंगलवार दोपहर को अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20आई से पहले ऐसा किया। जुलाई में टी20आई कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद से सूर्य एक सक्षम नेता के रूप में उभर रहे हैं।

सूर्य कुमार यादव ने ने खुद आधे घंटे से अधिक समय तक गहन बल्लेबाजी सत्र में भाग लिया। इसके बाद वह अभिषेक शर्मा और जितेश शर्मा के साथ नेट्स पर बैठे और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और अप्रत्याशित न होने के महत्व के बारे में लंबी बातचीत की। सूत्रों ने कहा कि बातचीत का सार यह था कि इस स्तर पर बने रहने के लिए, किसी को विपक्ष से आगे रहने के लिए विकसित होते रहना चाहिए और नई चीजों को आजमाना चाहिए।

ऐसा लग रहा है कि सूर्यकुमार अब टी20आई टीम की दिशा के लिए तैयार हो रहे हैं। कई नए चेहरों की मौजूदगी का मतलब है कि एक निश्चित रास्ता तय किया गया है। इस टीम को विशेष रूप से 2026 में होने वाले टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए चुना गया है। हेड कोच गौतम गंभीर और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने भी वरुण चक्रवर्ती, हर्षित राणा और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ियों के साथ लंबी बातचीत की। भारत के खिताब की रक्षा के लिए तैयारी पहले ही शुरू हो चुकी है। उदाहरण के लिए, तेज गेंदबाज मयंक यादव को लंबे प्रारूपों की तुलना में टी20 पर अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा गया है। चयनकर्ताओं ने उन्हें अगले टी20 विश्व कप के लिए संभावित ट्रम्प कार्ड के रूप में पहचाना है। यह श्रृंखला, जिसके बाद अगले महीने दक्षिण अफ्रीका में चार टी20 मैच खेले जाएंगे।

Read More
Next Story