ग्वालियर में बांग्लादेश को मात, T20 का पहला मैच भारत ने किया अपने नाम
x

ग्वालियर में बांग्लादेश को मात, T20 का पहला मैच भारत ने किया अपने नाम

बांग्लादेश के खिलाफ ग्वालियर में खेले गए पहले टी 20 में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की है। बता दें कि दोनों देशों में तीन मैचों की सीरीज हो रही है।


IND vs BAN First T 20 Match: बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की है। तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच रविवार को ग्वालियर में खेला गया था। भारतीय टीम ने इस मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में शानदार प्रदर्शन किया। बांग्लादेश को 71 गेंदों में रौंद डाला। इस तरह से टी 20 सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। बता दें कि दो मैचों की टेस्च सीरीज को पहले ही अपने नाम कर लिया था।श्रीमंत माधव राव सिंधिया स्टेडियम में सूर्य कुमार यादव की कप्तानी वाली टीम ने शानदार खेल दिखाकर सात विकेट से जीत दर्ज की।

टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया और बांग्लादेश को 128 रन टारगेट मिला। इस आसान लक्ष्य को भारत ने 3 विकेट खोकर 11.5 ओवर में हासिल कर लिया। सूर्य कुमार यादव ने 14 गेंदों पर 29 रन और संजू सैमसन ने 19 गेंदों पर इतने ही रन बनाए। हार्दिर पांड्या ने 16 गेंदों पर नाबाद 39 रन और डेब्यू करने वाले नीतीश रेड्डी ने 15 गेंदों पर 16 रन बनाए।बांग्लादेश की तरफ से बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों फिसड्डी साबित हुए। मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन को एक एक विकेट मिले।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी 20 की सबसे बड़ी खासियत यह रही कि सूर्य कुमार यादव का हर एक फैसला सटीक बैठा। भारतीय टीम ने शुरुआत से लेकर अंत तक दबदबा बनाए रखा। बांग्लादेश में पहले ओवर में ही पांच रन पर एक विकेट गंवा दिया था। अर्शदीप सिंह ने लिटन दास को अपना शिकार बनाया। इसके बाद 14 रन के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। अर्शदीप सिंह ने एक बार फिर कमाल कर दिखाया। इस दफा परवेज हुसैन इमोन उनकी फिरकी के फेर में फंस क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद को विकेट की झड़ी लग गई और बांग्लादेशी टीम को बड़ा स्कोर बनाने का मौका नहीं मिल सका। इस तरह से बांग्लादेश टीम सिर्फ 19.5 ओवर में सिर्फ 127 रन ही बना सकी।

Read More
Next Story